झारखंड

jharkhand

हजारीबाग के मासीपीढ़ी गांव में घुसा हाथियों का झुंड, दहशत में ग्रामीण

By

Published : Apr 6, 2022, 1:58 PM IST

Updated : Apr 6, 2022, 2:21 PM IST

हजारीबाग में हाथियों के झुंड से दहशत फैल गया है. गांव में पिछले 2 दिनों से इस क्षेत्र में हाथी घूम रहे हैं. 15 से 17 की संख्या में हाथियों के घूमने से अनहोनी की आशंका जताई जा रही है.

terror of elephants in hazaribagh
हजारीबाग में हाथियों का आतंक

हजारीबाग: जिले के मासीपीढ़ी गांव में हाथियों के झुंड पहुंचने से दहशत फैल गया है. पिछले 2 दिनों से इस क्षेत्र में हाथी घूम रहे हैं.बुधवार को हाथियों का ये झुंड गांव से होते हुए बबनबई पहाड़ी पर चढ़ गए हैं. 15 से 17 की संख्या में हाथियों के घूमने से कभी भी किसी अनहोनी की आशंका जताई जा रही है. हाथियों के भय से लोग काफी एहतियात बरत रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- Video: रामगढ़ में जंगली हाथियों का झुंड, ग्रामीणों में दहशत

हाथियों के उत्पात से लोग परेशान:मासीपीढ़ी गांव पहुंचे हाथियों के इस झुंड ने जमकर उत्पात मचाया है.खेत में लगे धान के फसल को बर्बाद कर दिया गया है. हाथियों के भय से ग्रामीण अपने पालतू पशुओं को घर के अंदर ही बंदकर रख रहे हैं. साथ ही सभी लोगों से भी घरों में ही रहने की अपील की जा रही है. बुजुर्गों के मुताबिक अगर हाथी पहाड़ से सड़क पर उतर गए तो गांव का हाल बुरा हो जाएगा. स्थानीय लोगों के मुताबिक वन विभाग को हाथियों के झुंड के बारे में जानकारी दी गई है लेकिन अब तक कोई सुध लेने नहीं पहुंचा है.

देखें पूरी खबर

पहले भी मचा चुके हैं उत्पात:जंगली हाथी का प्रकोप हजारीबाग में नया नहीं है. इसके पहले भी हाथी का क्षेत्र में दहशत रहा है.भोजन की तलाश में जंगल छोड़कर हाथियों का झुंड गांव में घुस जाते है. इससे स्थिति बहुत ही भयावह हो जाती है. ग्रामीण हाथियों को भगाने की कोशिश करते हैं. जिससे हाथी हमलावर हो जाते हैं. यहां हाथियों के हमले से बचने के लिए लोग रात में मशाल जलाकर पहरा देते हैं.

Last Updated : Apr 6, 2022, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details