झारखंड

jharkhand

पंचायत चुनाव में हजारीबाग प्रशासन की लापरवाही, नाम वापस लिए उम्मीदवार का बैलेट पेपर में नाम, सही उम्मीदवार का नाम गायब

By

Published : May 15, 2022, 12:05 PM IST

हजारीबाग में पंचायत चुनाव के दौरान बैलेट पेपर में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. नाम वापस ले चुके उम्मीदवार का नाम बैलेट पेपर में होने से मतदाता संशय की स्थिति में दिखे.

पंचायत चुनाव
Hazaribag administration

हजारीबाग: झारखंड में पंचायत चुनाव का पहला चरण समाप्त हो गया है. अब दूसरे चरण की तैयारी की जा रही है. चुनाव के पहले चरण के दौरान कई जगह गड़बड़ियां देखने को मिली थी. ऐसी ही एक गड़बड़ी हजारीबाग में भी देखने को मिला जहां बैलेट पेपर में एक ऐसे उम्मीदवार का नाम दिख रहा था जिसने अपना नाम वापस कर लिया था. वोटिंग के कई घंट बाद लोगों को इस गड़बड़ी पर नजर पड़ी लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

ये भी पढ़ें:- झारखंड में पहले चरण का मतदान छिटपुट विवादों के बीच शांतिपूर्ण संपन्न, बूथों पर जमकर बरसे वोट, कोई जिला प्रथम श्रेणी में पास तो कोई पहुंचा डिक्टेंशन के करीब

बैलेट पेपर पर गलत उम्मीदवार का नाम: वोटिंग के दौरान जिले के बरकट्ठा प्रखंड के सलैया पंचायत में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई. इस पंचायत में जिस उम्मीदवार ने नाम वापस लिया उसका नाम बैलेट पेपर पर अंकित था. खबर के अनुसार सलैया पंचायत में रीतलाल प्रसाद पिता रूपलाल महतो एवं रीतलाल प्रसाद पिता सहदेव प्रसाद चुनावी मैदान में उतरे थे. लेकिन बाद में रीतलाल प्रसाद पिता रूपलाल प्रसाद ने अपना नाम वापस ले लिया था. लेकिन बैलेट पेपर में उन्हीं का नाम अंकित था. जबकि चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार रीतलाल प्रसाद पिता सहदेव प्रसाद का नाम नहीं था. दोपहर 12 बजे सभी की नजर बैलेट पेपर पर पड़ी. इसकी सूचना निर्वाचन पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी श्रीकांत मांझी को दी गई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

उम्मीदवार का आरोप: इस मामले को लेकर उम्मीदवार का भी कहना है कि गलत पिता का नाम देने के कारण मुझे कई लोगो ने वोट नही दिया है. अब जिला प्रशासन ही इस पर संज्ञान ले और उचित कदम उठाए. लापरवाही के इस मामले को लेकर प्रशासन क्या कार्रवाई करती है ये देखेने वाली बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details