झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: साइबर अपराधियों के जाल में फंसे दो पारा टीचर, एप डाउनलोड कराने के बहाने एकाउंट से निकाले 25 हजार रुपये

By

Published : Feb 25, 2021, 10:55 AM IST

गिरिडीह में दो पारा टीचरों से साइबर अपराधियों ने मोबाइल में एप डाउनलोड कराने के बहाने साढ़े 25 हजार रूपये की ठगी कर ली. दोनों मामले बेको पूर्वी पंचायत से हैं. इसमें एक से 22 हजार तो दूसरे से साढ़े तीन हजार रुपये की ठगी कर ली गई.

Cyber ​​crimes
पारा टीचर फंसे साइबर अपराधियों के जाल में

गिरिडीह:बगोदर थाना क्षेत्र के दो पारा टीचर साइबर अपराधियों की धोखाधड़ी में फंस गए. साइबर अपराधियों ने मोबाइल पर कॉल कर एप डाउनलोड करने के बहाने दोनों से साढ़े 25 हजार रुपये की ठगी कर ली. इसमें एक से 22 हजार तो दूसरे से साढ़े तीन हजार बैंक एकाउंट से अवैध तरीके से निकासी कर ली गई.

ये भी पढ़ें-BCCL की भूमिगत खदान धंसी, मलबे में दबकर दो मजदूरों की मौत

एप डाउनलोड करते ही उड़ गये पैसे

दोनों मामले बेको पूर्वी पंचायत से हैं. उत्क्रमित मध्य विद्यालय गंधौनिया के पारा टीचर बनवारी महतो को बीएलओ के नाम पर फोन कर बीएलओ का बकाया पैसा लेने के लिए ऐनिडेस्क एप डाउनलोड करने के लिए बोला गया. जैसे ही पारा टीचर ने यह एप डाउनलोड किया और आगे के सिस्टम में गये, कुलगो स्थित झारखंड ग्रामीण बैंक की शाखा से चार किस्तों में 22 हजार रुपये की निकासी कर ली गई. उन्होंने मामले को लेकर बुधवार को बगोदर थाना में लिखित आवेदन दिया. उन्होंने कहा है कि वे एक बीमारी से ग्रस्त हैं और उसी के इलाज के लिए बैंक में पैसे रखे थे. जबकि उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय पारटांड़ के पारा टीचर उपेन्द्र विश्वकर्मा से भी फोन के माध्यम से इसी प्रोसेस से बैंक एकाउंट से साढ़े तीन हजार रुपए की निकासी कर ली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details