झारखंड

jharkhand

सीएम हेमंत सोरेन से मिले दुमका विधायक बसंत सोरेन, फूलो झानो मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने का किया अनुरोध

By

Published : Dec 17, 2021, 10:49 PM IST

दुमका विधायक बसंत सोरेन ने सीएम हेमंत से मुलाकात कर फूलो झानो मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सुविधा को बढ़ाने की मांग की है. बसंत सोरेन ने मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने के लिए सीएम से अनुरोध किया है.

दुमका/ रांची: फूलो झानो मेडिकल कॉलेज की स्थिति को लेकर दुमका विधायक बसंत सोरेन ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की है. विधायक ने कॉलेज के कमियों और आवश्यकताओं के प्रति सीएम का ध्यान आकृष्ट कराया और इस दिशा में पहल करने की मांग की.

ये भी पढ़ें- सांसद सुनील सोरेन ने CM को लिखा पत्र, फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था सुधारने की मांग

मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की कमी

विधायक बसंत सोरेन ने सीएम हेमंत सोरेन को बताया कि फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आकस्मिक दुर्घटना, इमरजेंसी में इलाज के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है. उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज में एनेस्थेसियोलॉजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट तथा पोस्टमार्टम के विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है. उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि चिकित्साकर्मियों की कमी भी बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में कई बार बाधा बनती है. बसंत सोरेन ने मुख्यमंत्री से पहल करते हुए दो एनेस्थेसियोलॉजिस्ट, दो रेडियोलॉजिस्ट और पोस्टमार्टम के लिए एक विशेष चिकित्सक को नियुक्त करने का अनुरोध किया. ताकि जिले के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मिल सके.

बसंत सोरेन ने दी जानकारी
बसंत सोरेन ने दुमका में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सीएम से मिलने की जानकारी दी है. दरअसल बसंत सोरेन जब भी अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से मिलते हैं तो अधिकांश लोग उनसे यही मांग करते हैं कि उपराजधानी की स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर हो. ऐसे में यहां का मेडिकल कॉलेज है जिले के स्वास्थ्य सुविधाओं का सबसे बड़ा संस्थान है ऐसे में इसकी कमियां दूर होना काफी आवश्यक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details