झारखंड

jharkhand

धनबादः बंद पड़े ओपन कास्ट माइंस में गिरने से महिला की मौत, अवैध उत्खनन के दौरान हुआ हादसा

By

Published : Jun 12, 2020, 11:09 AM IST

धनबाद के बंद पड़े बीजीआर आउटसोर्सिंग ओपन कास्ट माइंस में कुछ महिलाएं कोयला का अवैध उत्खनन कर रही थीं. इस दौरान एक महिला का पैर फिसल गया और वह 200 फीट गहरे पानी में जाकर गिर गई. जिससे उसकी मौत हो गई.

Woman died during Illegal mining in Dhanbad
पानी में गिरी महिला

धनबाद: बीसीसीएल की दोबारी कोलियरी के बंद पड़े बीजीआर आउटसोर्सिंग ओपन कास्ट माइंस में कोयले का अवैध उत्खनन हो रहा था. इस दौरान एक महिला का पैर फिसलने के कारण सैकड़ों फीट गहरे पानी में जाकर गिर गया. जिस कारण महिला की मौत हो गई है. महिला के परिजन और अन्य लोग शव को लेकर फरार हो गए हैं.

बताया जाता है कि धनसार के दुहाटांड की रहने वाली 50 साल की महिला मीना देवी के साथ-साथ अन्य महिलाएं यहां कोयले का उत्खनन कर रहे थे. यह लोग कोयले को विभिन्न इलाकों में टोकरी के माध्यम से बेचते हैं. उत्खनन के दौरान महिला का पैर फिसल गया और वह 200 फीट गहरे पानी में जाकर गिर गई. परिजन और अन्य लोग महिला को उठाकर ले भागे.

ये भी देखें-पाकुड़ में 5 लोगों की मौत पर विधायक स्टीफन मरांडी ने जताया अफसोस, परिजनों ने किया बच्चों के पोस्टमॉर्टम से इंकार

दोबारी के पीओ एन चक्रवर्ती ने बताया कि बंद परियोजना में अवैध खनन के दौरान महिला के पानी में गिरने से मौत होने की सूचना उन्हें मिली है. उन्होंने कहा कि जब तक प्रबंधन के लोग पहुंचते, तब तक महिला को लेकर लोग फरार हो गए थे. उन्होंने थाना में शिकायत करने की बात कही है. प्रबंधन का कहना है कि पुलिस को कई बार अवैध उत्खनन की शिकायत करने के बावजूद किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है. वहीं, पुलिस ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details