झारखंड

jharkhand

धनबाद जज मौत मामला: एसआईटी हर पहलू पर कर रही जांच, रंजय सिंह की पत्नी और पिता से भी होगी पूछताछ

By

Published : Aug 3, 2021, 12:41 PM IST

Updated : Aug 3, 2021, 1:02 PM IST

धनबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद (Judge Uttam Anand) की मौत मामले में एसआईटी (SIT) ने जांच तेज कर दी है. टीम हर पहलू पर इस मामले की जांच कर रही है. एसआईटी की टीम मंगलवार को रंजन सिंह की पत्नी रूना सिंह और उनके पिता से पूछताछ करेगी. रंजय सिंह (Ranjay Singh Murder Case) हत्याकांड की सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की अदालत में चल रही थी. न्यायाधीश की मौत के बाद सीसीटीवी देख कर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह एक हादसा नहीं, बल्कि हत्या है.

ETV Bharat
जज की मौत

धनबाद: जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद (Judge Uttam Anand) की मौत की गुत्थी सुलझाने का एसआईटी (SIT) लगातार प्रयास कर रही है. एसआईटी की टीम इस मामले की कई कड़ी को जोड़कर जांच कर रही है. रंजय सिंह हत्याकांड (Ranjay Singh Murder Case) भी इस घटना की एक अहम कड़ी मानी जा रही है. एसआईटी की टीम मंगलवार को रंजय की पत्नी रूना सिंह और उनके पिता से पूछताछ करेगी. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार एसआईटी की टीम ने रंजय की पत्नी रूमी देवी और पिता बच्चू सिंह से पूछताछ के लिए उन्हें नोटिस भेजा है. 12 घंटे के अंदर दोनों से एसआईटी की टीम पूछताछ कर सकती है.

इसे भी पढे़ं: धनबाद जज मौत मामला : सीसीटीवी फुटेज से उठे सवाल, दो आरोपी गिरफ्तार




रंजय हत्याकांड की सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की अदालत में चल रही थी. न्यायाधीश की मौत के बाद सीसीटीवी देख कर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह एक हादसा नहीं, बल्कि हत्या है. सीसीटीव फुटेज के आधार पर बताया जा रहा है कि ऑटो से जान बूझकर जज को टक्कर मारी गई थी. पुलिस घटना से जुड़े तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है. इस मामले में जेल भेजे गए दोनों आरोपियों की ब्रेन मैपिंग और नारकोटिक्स टेस्ट के लिए भी एसआईटी ने कोर्ट से अपील की है. कोर्ट ने भी एसआईटी की अपील को स्वीकार कर लिया है.


रंजय सिंह की 2017 में हुई थी हत्या

रंजय सिंह कोयलांचल के प्रमुख घराना सिंह मेंसन के काफी करीबी माने जाते थे. साल 2017 के जनवरी महीने में दिनदहाड़े गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी. रंजय की हत्या के ठीक दो महीने बाद साल 2017 के मार्च में रघुकुल के युवराज नीरज सिंह के ऊपर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर हत्या कर दी गई थी.

इसे भी पढे़ं: हत्या या हादसा! रंजय सिंह हत्याकांड की सुनवाई कर रहे जज को ऑटो ने मारी टक्कर, मौत

जज उत्तम आनंद को ऑटे से मारी टक्कर

जज उत्तम आनंद मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. इसी दौरान एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर सड़क पर गिर गए. एक ऑटो चालक ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें उन्हें एक ऑटो टक्कर मारते दिख रहा है.

Last Updated :Aug 3, 2021, 1:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details