झारखंड

jharkhand

मंत्री जगरनाथ महतो पहुंचे धनबाद, शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक, स्कूलों की हालत सुधारने पर हुई चर्चा

By

Published : Jun 17, 2022, 10:54 PM IST

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो धनबाद पहुंचे. यहां उन्हों सर्किट हाउस में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और जिले में सरकारी स्कूलों की स्थिति ठीक करने पर चर्चा की.

Jagarnath Mahto reached Dhanbad
Jagarnath Mahto reached Dhanbad

धनबाद: झारखंड सरकार के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो धनबाद पहुंचे. यहां उन्होने राजगंज गंगापुर लिलोरी मंदिर में पूजा अर्चना की और फिर सर्किट हाउस में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शिक्षा को बेहतर बनाने को लेकर बिंदुवार रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. यहां उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर सरकार गंभीर है.

ये भी पढ़ें:शिक्षा विभाग की योजनाओं को लेकर हुई समीक्षा बैठक, शिक्षा मंत्री ने पदाधिकारियों को दिए कई निर्देश


शिक्षा मंत्री ने कहा सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने की दिशा में काम किया जा रहा है. समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वैसे विद्यालयों की सूची उपलब्ध कराए जहां बिजली, पानी, शौचालय है. इसके अलावा उन्होंने उन स्कूलों की भी लिस्ट मांगी है जिसमें शिक्षकों की कमी है या फिर उसका भवन जर्जर है. वहीं, जिन स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति ठीक नहीं है वैसे स्कूलों की भी लिस्ट मांगी गई है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि सीबीएसई पैटर्न में शिक्षा झारखंड सरकार देगी. इसके लिए जिला, प्रखंड, पंचायत में एक एक विद्यालय खोले जाएंगे. जहां सीबीएसई पढ़ाई होगी. शिक्षा मंत्री ने सभी अधिकारियों को एक महीने के अंदर रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details