झारखंड

jharkhand

धनबाद के महादेव हार्डकोक प्लांट में खनन विभाग की टीम ने की छापेमारी, थाना प्रभारी गेट से बैरंग लौटे वापस

By

Published : Sep 10, 2021, 5:51 PM IST

धनबाद में इन दिनों कोयले का अवैध कारोबार जोरों से चल रहा है. इसे देखते हुए उपायुक्त ने जिला खनन टास्क फोर्स (District Mining Task Force) की टीम को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. जिसके बाद से टीम लगातार छापेमारी कर रही है. शुक्रवार को भी टीम ने गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत महादेव हार्डकोक प्लांट (Mahadev Hardcoke Plant) में छापेमारी की.

EtV Bharat
महादेव हार्डकोक प्लांट में छापेमारी

धनबाद: जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत महादेव हार्डकोक प्लांट (Mahadev Hardcoke Plant) में शुक्रवार को खनन विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान एडीएम, एसडीएम, डीएमओ के अलावा कई अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. टीम ने कई घंटों तक छापेमारी की. थाना को बिना सूचना दिए यह छापेमारी की गई. मामले की सूचना मिलने पर जब गोविंदपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे तो उन्हें प्लांट के अंदर जाने से रोक दिया गया.

इसे भी पढे़ं: कोयला के नाम पर मिट्टी भेजकर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी, कोयलांचल के दो उद्योगपति को जेल




कोयलांचल के विभिन्न इलाकों में इन दिनों कोयले का अवैध कारोबार जोरों से चल रहा है. इस मामले की सूचना मिलने के बाद उपायुक्त ने जिला खनन टास्क फोर्स को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उपायुक्त के आदेशानुसार जिला खनन टास्क की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. बीते दिनों गोविंदपुर थाना क्षेत्र में ही दुदानी बंधु के कोयला डिपो से लगभग 35 सौ टन कोयला खनन विभाग ने जब्त किया था. वहीं शुक्रवार को भी टीम छापेमारी कर रही है. जिसमें हजारों टन कोयला जब्त की उम्मीद जताई जा रही है. महादेव हार्डकोक प्लांट में छापेमारी के दौरान पत्रकारों को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई है.

खनन टास्क फोर्स की टीम मौके पर मौजूद

वहीं छापेमारी के दौरान गोविंदपुर थाना प्रभारी गेट के पास लगभग आधे घंटे तक अंदर जाने के लिए इंतजार करते रहे, लेकिन गेट को नहीं खोला गया और थाना प्रभारी बैरंग वापस लौट गए. छापेमारी में क्या कुछ बरामद किया गया इसकी जानकारी जिला खनन टास्क फोर्स की टीम ने नहीं दी है. फिलहाल अब भी टीम मौके पर डटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details