झारखंड

jharkhand

धनबाद में दो जगहों पर भू-धंसान, दहशत में ग्रामीण

By

Published : Nov 17, 2021, 3:36 PM IST

धनबाद के महुदा थाना क्षेत्र में एक घर के आंगन में भू-धंसान हो गया. वहीं झरिया के भालगड़ा कोलियरी के धर्मनगर बस्ती में जोरदार आवाज के साथ जमीन धंस गई. जिससे जहरीले गैस का रिसाव होने लगा. दोनों घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत है.

etv bHARAT
भू-धंसान

धनबाद: जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर भू-धंसान की घटना घटी है. पहली घटना बाघमारा के महुदा थाना क्षेत्र के हरिजन टोला का है. जहां एक महिला के घर के आंगन में भू-धंसान हो गया. गनीमत रही कि सुबह चार बजे यह घटना घटी. उस वक्त सभी घर के अंदर सो रहे थे. अगर यह घटना यदि दिन में होती तो किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था. इस हादसे में लोगों की जान भी जा सकती थी.

इसे भी पढे़ं:गिरिडीह में जमीन का एक बड़ा हिस्सा हुआ जमींदोज, लोगों में डर का माहौल

वहीं दूसरी घटना झरिया के भालगड़ा कोलियरी के धर्मनगर बस्ती की है. जहां जोरदार आवाज के साथ अचानक एक गोफ बन गया. जिसमें तेजी से जहरीले गैस का रिसाव हो रहा है. घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है. गोफ के ऊपर लोगों ने झाड़ियां डाल दी है, लेकिन गैस का रिसाव कम नहीं हो हुआ है.

देखें पूरी खबर


कोल प्रबंधन पर आरोप


हरिजन टोला की पीड़ित महिला ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे सभी परिवार सो रहे थे. इसी दौरान अचानक जोरदार आवाज हुई. जिसके बाद बाहर उठकर गई और देखा कि आंगन की जमीन धंस गई है. आंगन में गोफ बन गया है. वहीं चार दिवारी भी दरक गई है. महिला ने सरकार से आवास उपलब्ध कराने की मांग की है. वहीं झरिया की धर्मनगर बस्ती की पीड़ित महिला ने बताया कि जोरदार आवाज के साथ बस्ती में गोफ बन गया. जिससे तेजी से जहरीले गैस का रिसाव हो रहा है. कोल प्रबंधन यहां बसे लोगों पर ध्यान नहीं देता है. प्रबंधन की ओर से ग्रामीणों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट नहीं किया जा रहा है. हमेशा जान माल का खतरा बना रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details