झारखंड

jharkhand

Fraud in Dhanbad: धनबाद IIT-ISM में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, तफ्तीश में जुटी पुलिस

By

Published : Dec 30, 2021, 12:04 PM IST

fraud in name of getting job in Dhanbad IIT
नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

धनबाद आईआईटी आईएसएम में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी का मामला सामने आया है. ठगों ने लगभग 60 बेरोजगार युवकों से पैसे लेकर उसे फर्जी जॉइनिंग लेटर दे दिया और अपना ठिकाना बदल लिया. इस मामले को लेकर युवकों ने भूली ओपी में शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

धनबाद: इन दिनों बड़े-बड़े संस्थानों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर भोले-भाले बेरोजगार युवकों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है. धनबाद स्थित आईआईटी आईएसएम में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से ठगी की गई है. करीब 50 से 60 बेरोजगार युवक ऐसे हैं जो ठगी का शिकार हो चुके हैं. युवकों ने इस मामले को लेकर पुलिस से शिकायत की है.


इसे भी पढे़ं: गिरिडीह में ठगी का आरोपी यूपी से गिरफ्तार, 27 लाख रुपये की जालसाजी का आरोप

ठगी का शिकार हो चुके दीपक कुमार और अन्य युवकों ने भूली ओपी में इस मामले की लिखित शिकायत की है. दीपक ने बताया कि धैय्या रानी बांध के रहने वाली पूजा कुमारी, भूली ए ब्लॉक के पवन राम और कतरास केशलपुर के रहने वाले शंकर मोदक ने आईआईटी आइएसएम में नौकरी दिलाने की बात कही थी. डाटा एंट्री ऑपरेटर, गार्ड, खाना पैकिंग स्टाफ जैसे विभागों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 50 से 60 बेरोजगार युवक-युवतियों से करीब 20 से 30 हजार रुपये लिए गए.

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

युवकों को दिया गया फर्जी जॉइनिंग लेटर

आवेदन करने वाले बेरोजगार युवकों को 12 से 15 हजार की सैलरी दिलाने का आश्वासन दिया गया था. इनमें से कुछ बेरोजगार युवकों को 3 महीने तक भूली आजाद नगर के एक स्कूल में डाटा एंट्री ऑपरेटर की ट्रेनिंग भी दी गई. सभी को जॉइनिंग लेटर भी दिया गया. 27 दिसंबर को जॉइनिंग लेटर के अनुसार आईआईटी आइएसएम में नौकरी ज्वॉइन करनी थी. लेकिन जब सभी युवक वहां पहुंचे तो उनके होश उड़ गए. आईएसएम प्रबंधन के द्वारा कहा गया कि जॉइनिंग लेटर फर्जी है. उसके बाद सभी लोग लौटकर भूली के आजाद नगर स्टेट ट्रेनिंग सेंटर पहुंचे. जहां ताला लटका हुआ पाया गया. जिसके बाद सभी बेरोजगार युवकों ने सभी ठगों के खिलाफ भूले थाने में शिकायत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details