झारखंड

jharkhand

कुमारधुबी भाग्यलखी खदान में अपराधियों का गैंग, बाहर पुलिस कर रही कैंप

By

Published : Nov 1, 2021, 10:17 AM IST

Updated : Nov 1, 2021, 4:50 PM IST

निरसा में ईसीएल मुगमा एरिया के कुमारधुबी भाग्यलखी इंक्लाइंड खदान में रविवार की देर रात लगभग 12 बजे केबल लूटने के लिए 22 अपराधियों ने धावा बोल दिया. बदमाश कोलियरी के भीतर घुस गए और बाद में पहुंचे सुरक्षाकर्मियों पर बमबाजी शुरू कर दी.

encounter between police and criminals in dhanbad
धनबाद में अपराधी

धनबाद: कुमारधुबी स्थित भाग्यलखी कोलियरी में रविवार देर रात केबल लुटेरों ने धावा बोल दिया. तकरीबन बीस की संख्या में केबल काटने के लिए लुटेरे कोलियरी में घुस आए. इधर जानकारी पर सुरक्षा बल पहुंच गए और उन्होंने कोलियरी को घेर लिया है. खुद को घिरा देख दहशत फैलाने के लिए लुटेरे बम फेंकने लगे. आरोपियों ने कई राउंड फाइरिंग भी की. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की है. इस घटना में सिक्योरिटी इंस्पेक्टर घायल हो गए. खबर लिखे जाने तक खदान के अंदर अपराधी मौजूद थे. पुलिस बाहर कैंप कर रही थी.

ये भी पढ़ें-अपराधियों ने ECL ओसीपी में फायरिंग कर बोला धावा, सुरक्षा प्रहरियों की मुस्तैदी के कारण उल्टे पांव भागे

सुरक्षाकर्मियों से मिली जानकारी के मुताबिक, ईसीएल मुगमा एरिया के कुमारधुबी भाग्यलखी इंक्लाइंड खदान में रविवार देर रात लगभग 12 बजे केबल लूटने के लिए 22 अपराधियों ने धावा बोल दिया. लेकिन अपराधी कोलियरी में घुसने में कामयाब रहे. इस बीच सुरक्षाकर्मियों ने कोलियरी को घेर लिया तो अपराधियों ने ईसीएल सिक्योरिटी टीम पर बम से हमला कर दिया, जिससे इंस्पेक्टर अवध बिहारी महतो की दो उंगलियां उड़ गईं. इसके बाद अपराधी ने दुस्साहस दिखाते हुए सिक्योरिटी टीम पर तीन और बम फेंके.

देखें पूरी खबर

रात एक बजे दोनों ओर से हुई कई राउंड फायरिंग

सूचना मिलने पर सीआईएसएफ और पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई. रात लगभग 1 बजे दोनों ओर से गोलियां चलीं. अपराधियों को बार-बार चेतावनी दी जा रही थी कि वह सरेंडर कर दें नहीं तो गोली मार दी जाएगी. रात 2 बजे पुलिस की टीम ने बताया कि अगर रात भर में अपराधियों ने सरेंडर नहीं किया तो सुबह खदान में घुसकर ऑपरेशन चलाया जाएगा.

भीतर जाने की तैयारी

बहरहाल, अभी भी अपराधियों ने सरेंडर नहीं किया है और बाहर पुलिस कैंप कर रही है. इधर, कोलियरी प्रबंधक और ग्रामीण एसपी रिष्मा रमेशन की ओर से पुलिस पदाधिकारियों के कोलियरी के अंदर जाने की रणनीति तैयार की जा रही थी

Last Updated :Nov 1, 2021, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details