झारखंड

jharkhand

Naxalite poster in Dhanbad: आटा मिल मालिक से 10 लाख की मांगी लेवी

By

Published : Nov 26, 2021, 11:03 PM IST

धनबाद में नक्सली पोस्टर चिपकाकर लेवी मांगी है. आटा मिल के आवास पर पर्चा चस्पाकर नक्सली कुंदन पाहन के नाम पर 10 लाख की लेवी मांगी है.

demanded-for-10-lakh-levy-by-pasting-naxalite-poster-in-dhanbad
धनबाद में नक्सली पोस्टर

धनबादः झरिया थाना क्षेत्र के भागा बाजार गाड़ीवान पट्टी के रहने वाले श्रीराम ट्रेडर्स एवं आटा मिल के महावीर राम के आवास पर पर्चा चिपकाकर Naxalite Kundan Pahan के नाम पर 10 लाख की लेवी की मांग की गयी है. इसको लेकर भागा बाजार के व्यापारियों में हड़कंप है. पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है. साथ ही सभी बिंदुओं पर जांच भी कर रही है.

इसे भी पढ़ें- चाईबासा में खादी भंडार के कार्यालय के पास माओवादियों ने लगाया बैनर, भय के साए में ग्रामीण

इस घटना की सूचना महावीर राम के पुत्र अमित राम ने झरिया पुलिस को सूचना दी है. साथ ही उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि 29 नवंबर की सुबह दुकान खोलने गए तो उन्होंने देखा कि दरवाजे पर एक कागज चिपका है. जिसपर धमकी भरे शब्दों में लिखा हुआ था कि आप लोग अनाज का व्यापार करते हैं, इसके एवज में 10 लाख रुपये लेवी (रंगदारी) देना होगा. नक्सली पर्चा को देखने के बाद से ही महावीर राम का पूरा परिवार सदमे में है.

धनबाद में नक्सली पोस्टर

महावीर राम के बेटे अमित राम ने पुलिस को बताया कि हम लोग अपने कारोबार के लिए बाहर जाते रहते हैं. बच्चों का स्कूल भी आना-जाना होता रहता है. कहीं कोई अनहोनी घटना उनके परिवार के साथ ना घट जाए. इसके लेकर महावीर राम और उसका परिवार खौफ में है. नक्सली पर्चा की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर दुकान पर चस्पा कागज को अपने साथ ले गयी है. झरिया थाना के इंस्पेक्टर पंकज झा ने कहा कि यह किसी शरारती तत्व का काम भी हो सकता है, इसलिए मामले पर सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details