झारखंड

jharkhand

संक्रमितों का करंट लोकेशन एड्रेस बताएगी मोबाइल कंपनियां, DC ने दिए निर्देश

By

Published : May 2, 2021, 1:22 PM IST

धनबाद में डीसी उमा शंकर सिंह ने बीएसएनएल, एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. जिसमें डीसी ने प्रतिनिधियों से मोबाइल नंबर के आधार पर संक्रमित व्यक्ति का लोकेशन ट्रेस कर उनका करंट एड्रेस जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

DC Meeting with representatives of mobile network company in Dhanbad
मोबाइल नेटवर्क कंपनी के प्रतिनिधियों से बैठक

धनबादः कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के करंट लोकेशन का पता करने के लिए डीसी उमा शंकर सिंह ने सर्किट हाउस स्थित कोविड वार रूम में बीएसएनएल, एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

ये भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण: ESIC के दायरे में आने वाला शख्स होता है संक्रमित तो मिलेगी ये मदद, पढ़ें पूरी खबर

बैठक के दौरान डीसी ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए धनबाद रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, इंडोर स्टेडियम सहित विभिन्न स्थानों पर लोगों की जांच की जा रही है. जांच के क्रम में लोगों का मोबाइल नंबर और एड्रेस रजिस्टर में दर्ज किया जाता है. रिजल्ट आने के बाद जब पॉजिटिव व्यक्तियों को ट्रेस किया जाता है तब अधिकतर लोगों का एड्रेस गलत मिलता है.

संक्रमित का करंट एड्रेस उपलब्ध कराने के निर्देश

इसलिए, उन्होंने सभी मोबाइल कंपनी के प्रतिनिधियों से मोबाइल नंबर के आधार पर संक्रमित व्यक्ति का लोकेशन ट्रेस कर उनका करंट एड्रेस जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. इसके लिए अमित कुमार सिंह ने डीपीओ यूआइडी को नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया है.

डीसी ने कहा कि आपदा की इस विकट परिस्थिति में सभी का दायित्व है कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना है. सभी के सहयोग से एक दूसरे को संक्रमित होने से बचाना है. इसलिए सभी मोबाइल कंपनी अपना सहयोग प्रदान करें और जनहित में लोगों की जान बचाने के लिए संक्रमित व्यक्ति का मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर उनका एड्रेस जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद को उपलब्ध कराएं. बैठक में रिलायंस जिओ के प्रियांशु कुमार, एयरटेल के विजय कुमार सिंह, वोडाफोन के शिवम कुमार और बीएसएनएल के अखिलेश पांडेय और केके राम उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details