झारखंड

jharkhand

CHC को मॉडल अस्पताल बनाने की कवायद तेज, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया निरीक्षण

By

Published : Mar 7, 2021, 4:10 PM IST

बाघमारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अब मॉडल अस्पताल बके रूप में विकसित किया जाएगा. इसे बनाने को लेकर कवायद तेज हो गई है. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल परिसर का मुआयना किया.

chc will be made a model hospital in dhanbad
निरीक्षण करते स्वास्थ्य विभाग की टीम

धनबाद: कोरोना के खिलाफ जंग में बाघमारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की भी अहम भूमिका रही है. विगत 10 फरवरी को आयोजित कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप के निरीक्षण में धनबाद डीसी उमाशंकर सिंह बाघमारा सीएचसी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने घोषणा की थी कि इस अस्पताल को मॉडल अस्पताल के रूप में विकसित किया जाएगा.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-अंतरराष्ट्रीय महिला दिवसः मिलिए रांची विश्वविद्यालय के 24 कैरेट गोल्ड से, मुफलिसी से लड़कर बनीं टॉपर


बाघमारा अस्पताल को हाईटेक बनाने में आवश्यक उपकरणों और भवन विकास के लिए योग्य संरचना का ब्लू प्रिंट तैयार करने की कोशिश की जा रही है. इसको लेकर सदर अस्पताल धनबाद के डॉ. राजकुमार सिंह के नेतृत्व में जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बाघमारा सीएचसी का निरीक्षण किया. इस दौरान अस्पताल परिसर में सभी भागों का मुआयना किया गया. इसके साथ ही अस्पताल में प्रयुक्त उपकरणों की भी जानकारी ली गई.

निरीक्षण के बाद डॉ. राजकुमार सिंह ने कहा कि आने वाले महीने में बाघमारा को एक विकसित अस्पताल मिलने वाला है. जिससे यहां आनेवाले मरीजों के साथ उनके परिजनों को भी यहां अच्छी सुविधा मुहैया कराई जाएगी. यह भी कहा गया कि इस अस्पताल में ज्यादातर भवन निर्माण की दिशा में अधिक कार्य किया जाना है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details