झारखंड

jharkhand

डिनोबिली स्कूल में शव के साथ आकाश के परिजनों ने किया हंगामा, प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग

By

Published : Mar 25, 2022, 7:52 AM IST

Updated : Mar 25, 2022, 12:42 PM IST

डिनोबिली स्कूल मे छात्र की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया है. परिजन स्कूल पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस के काफी मशक्कत के बाद हंगामा शांत हुआ.

Uproar at Dinobili School
डीनोबिली स्कूल में हंगामा

धनबाद:सिंदरी के डिनोबिली स्कूल मे छात्र अश्मित आकाश की मौत के बाद परिजनों ने शव के साथ स्कूल में हंगामा किया है. सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ अभिषेक कुमार भी मौके पर पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने स्कूल में परिजनों के हंगामे को शांत कराया. अश्मित आकाश के परिजन स्कूल पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- सिंदरी डिनोबिली स्कूल में धक्कामुक्की से छात्र आकाश की मौत, जांच में जुटी पुलिस

स्कूल प्रबंधन पर केस दर्ज:मौके पर पहुंचे एसडीपीओ ने बताया की जो भी लोग इस मामले में दोषी हैं. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि मामले को लेकर स्कूल प्रबंधन के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है. बता दें कि अश्मित आकाश के पिता प्रफुल्ल कुमार ने भी अपने बेटे की मौत के बाद स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज जांच कराने की मांग पुलिस से की थी. स्कूल प्रबंधन के द्वारा जो सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक किया गया है. उसमें अश्मित के साथ धक्का मुक्की किया जा रहा है. पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

देखें वीडियो

क्या है पूरा मामला:बता दें कि डीनोबिली स्कूल सिंदरी में दसवीं कक्षा के छात्र अश्मित आकाश की मौत छात्रों के द्वारा धक्का मुक्की के कारण हो गई थी. खबर के मुताबिक लंच आवर के बाद जब आकाश क्लास में जब बेंच पर जब बैठा हुआ था उसी समय उस क्लास के मॉनिटर समेत अन्य छात्रों के द्वारा उसके साथ धक्का मुक्की की गई. कुछ देर बाद आकाश बेसुध होकर जमीन पर गिर गया. जिसके बाद स्कूल प्रबंधन के द्वारा परिजनों को बुलाया गया फिर उसे स्थानीय क्लिनिक ले जाया गया. वहां से आकाश को एसएनएमसीएच रेफर किया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

स्कूल पर सच छिपाने का आरोप: पूरे मामले में डीनोबिली स्कूल सिंदरी की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं. टीचर समेत स्कूल प्रबंधन द्वारा सच्चाई को छुपाने की पूरी कोशिश की गई. स्कूल प्रिंसिपल द्वारा बताया गया कि छात्रों के बीच धक्का मुक्की जैसी कोई घटना नहीं हुई थी. लेकिन सीसीटीवी फुटेज से धक्का मुक्की की पुष्टि हुई है. उसके बाद आकाश के जमीन पर गिरने के 3 मिनट तक सीसीटीवी बंद पाया जाना, घटना के तुरंत बाद छात्र को उपचार के लिए ले जाने के बजाए उनके परिजनों को बुलाने में समय गंवाना समेत कई ऐसी बातें हैं जो स्कूल प्रबंधन पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है.

Last Updated : Mar 25, 2022, 12:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details