झारखंड

jharkhand

देवघर में पंचायत चुनाव और श्रावणी मेले को लेकर 3 राज्यों के पदाधिकारियों की बैठक, तैयार की गई कार्ययोजना

By

Published : May 10, 2022, 10:46 PM IST

देवघर में तीन राज्यों के आईएएस और आईपीएस की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में श्रावणी मेले और पंचायत चुनाव पर विचार-विमर्श किया गया, ताकि श्रावणी मेले के दौरान श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कत ना हो.

IAS and IPS
देवघर में पंचायत चुनाव और श्रावणी मेले को लेकर 3 राज्यों के पदाधिकारियों की बैठक

देवघरःमंगलवार को संथाल परगना प्रमंडल आयुक्त चंद्र मोहन प्रसाद कश्यप की अध्यक्षता में श्रावणी मेले और पंचायत चुनाव को लेकर बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में झारखंड के साथ साथ बिहार और बंगाल के आईएएस और आईपीएस अधिकारी शामिल हुए और श्रावणी मेले और पंचायत चुनाव को लेकर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ेंःदेवघर में पंचायत चुनाव को लेकर हुई समीक्षा बैठक, तैयारी का किया गया प्रजेंटेशन

बैठक में बिहार के भागलपुर, बांका, मुंगे, जमुई जिले के एसपी और डीएम के साथ साथ गिरिडीह और संथाल परगना के 6 जिलों के एसपी और डीसी उपस्थित थे. प्रमंडलीय आयुक्त चंद्र मोहन प्रसाद कश्यप ने बताया कि दो साल बाद श्रवणी मेले का आयोजन किया जा रहा है. बैठक में श्रावणी मेले की तैयारी पर चर्चा की गई. इसके साथ ही श्रद्धालुओं को सभी मूलभूत सुविधा मिले. इसको लेकर सभी बिंदुओं विचार विमर्श किया गया.

जानकारी देते प्रमंडलीय आयुक्त

उन्होंने कहा कि झारखंड से सटे बिहार और बंगाल के सभी जिलों के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है और समन्वय को लेकर कार्ययोजना भी तैयार की गई है. उन्होंने कहा कि बैठक में पंचायत चुनाव को लेकर भी चर्चा की गई, ताकि सीमावर्ती इलाके से अपराधी या असामाजिक तत्व हरकत नहीं कर सके. डीआईजी सुदर्शन मंडल ने कहा कि पंचायत चुनाव और श्रावणी मेले की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहे. इसको लेकर अहम बैठक की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details