झारखंड

jharkhand

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला आज से शुरू, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने किया उद्घाटन

By

Published : Jul 13, 2022, 9:10 AM IST

Updated : Jul 13, 2022, 12:29 PM IST

देवघर में श्रावणी मेले (Shravani Mela 2022) की शुरुआत आज से हो गई है. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने मेले का उद्घाटन किया है. इस मौके पर स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे और जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे.

Agriculture Minister Badal Patralekh
आज उद्घाटन करेंगे कृषि मंत्री बादल पत्रलेख

देवघरः देवघर में आज से श्रावणी मेले की शुरुआत हो चुकी है. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने मेले का उद्घाटन किया. इस मौके पर स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे के साथ कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे. कोरोना के कारण 2 सालों के बाद इस मेले का आयोजन किया जा रहा है. मेले में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए जिला प्रशासन की टीम मुस्तैदी से जुटी हुई है.

यह भी पढ़ेंःसावन में बाबा नगरी में उमड़ेगी भक्तों की भारी भीड़, पुलिस मुख्यालय ने तैयार किया सुरक्षा का ब्लूप्रिंट

बाबा नगरी देवघर में दो साल बाद सावन के महीने में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ने वाली है. कोविड संक्रमण की वजह से पिछले दो साल शिव भक्त बाबा की नगरी नहीं पहुंच पाए थे. लेकिन इस बार श्रावणी मेले का भव्य आयोजन हो रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि 50 से 60 लाख के बीच श्रद्धालु देवघर पहुंचेंगे. यही वजह है कि पुलिस मुख्यालय की तरफ से श्रावणी मेले को लेकर पुख्ता तैयारियां की गई है.

श्रावणी मेले के लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट ने बताया कि मेला में लगभग 18000 पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारियों को भी ड्यूटी लगाया गया है. एसपी ने बताया कि मेला के लिए रैफ की कंपनी, महिला सीआरपीएफ की कंपनी के साथ साथ एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉयड, बम डिस्पोजल टीम, डॉग स्क्वॉयड की सेवा ली गई है. मंदिर परिसर की सुरक्षा के लिए सभी प्रवेश द्वार पर डीएफएमडी और एचएचएमडी के साथ पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती सुनिश्चित की गई है.

Last Updated : Jul 13, 2022, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details