झारखंड

jharkhand

देवघर: स्वतंत्रता दिवस पर 9वीं कक्षा की छात्रा आयुषी आन्या ने संस्कृत में गाया देशभक्ति गीत

By

Published : Aug 15, 2020, 8:50 AM IST

देवघर की 9वीं कक्षा की छात्रा आयुषी आन्या ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कई देशभक्ति गीत संस्कृत में गाए. इसके बाद से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आयुषी के प्रति लोगों का प्यार बढ़ता जा रहा है.

Aayushi Anya sang patriotic songs in Sanskrit in Deoghar
आयुषी आन्या

देवघर: स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे देश मे धूम है तो देश के तमाम राज्यों में स्वतंत्रता दिवस को लेकर झंडोतोलन के बाद रंगारंग कार्यक्रम की तैयारी की जाती है. कलाकार भी अपने स्तर पर कई तैयारी करते है कुछ ऐसा ही देवघर की 9वीं कक्षा की छात्रा आयुषी आन्या ने भी किया है. आयुषी आन्या ने संस्कृत में कई देशभक्ति गाने गाए हैं जो शोशल मीडिया में धूम मचा दिया है.

देखें पूरी खबर

दरअसल, देवघर की 9वीं क्लास की छात्रा आयुषी आन्या किसी भी गाने को संस्कृत में गा सकती है. आयुषी आन्या ने इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कई देश भक्ति गीत गाये. जिससे सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इससे आयुषी आन्या के प्रति लोगों का प्यार बढ़ता ही जा रहा है.

ये भी देखें-स्वतंत्रता सेनानियों का बिखरा सपना, पूरी तरह आजाद ना हो सका भारत अपना

संस्कृत में सुनाए देशभक्ति गीत

आयुषी आन्या देवघर के तिवारी चौक की रहने वाली हैं. पंडा समाज की यह बेटी कई ऐसे हिन्दी गाने संस्कृत में पहले भी गा चुकी है. ऐसे में इस दफे आयुषी आन्या जहां बॉलीवुड के बड़े-बड़े कलाकारों ने देश भक्ति गीत ईटीवी भारत पर गाकर सुनाई तो इस दफे 'जन-गण-मन' राष्ट्रीय गीत तैयारी कर सुनाई है.

आयुषी भले ही इंग्लिश मीडियम से पढ़ाई कर रही है लेकिन वह बताती है कि संस्कृत भाषा एक सरल भाषा है और संस्कृत ही सभी भाषाओं का जननी है. संस्कृत से जैसे लोग दूर होते जा रहे है. ऐसे में सबसे आसान तरीका गीत संगीत है. जिससे लोगों को फिर से संस्कृत से जोड़ा जा सकता है. आयुषी अपने गुरु पंकज झा को धन्यवाद देती है, जिनसे ये सब सीखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details