झारखंड

jharkhand

चाईबासा: तंबाकू बेचने वाले दुकानों में एसडीएम का छापा, पुलिस हिरासत में 4 दुकानदार

By

Published : Sep 15, 2020, 2:19 PM IST

चाईबासा में चक्रधरपुर शहर में तंबाकू बेचने वाले दुकानों में एसडीएम की तरफ से छापेमारी करने का मामला सामने आया है. वहीं, 4 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. इसके साथ ही कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया गया.

sdm raid on tobacco selling shops in chaibasa
तंबाकू की दुकानों पर छापेमारी

चाईबासा:एसडीएम अभिजीत सिन्हा की तरफ से चक्रधरपुर बाजार क्षेत्र में कोविड-19 कोरोना संक्रमित बीमारी से सुरक्षा को लेकर जागरुकता अभियान चलाया गया. इसी के तहत एसडीएम ने बाजार क्षेत्र में घूमते हुए दुकानदारों और ग्राहकों को मास्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने का निर्देश दिया.

तंबाकू दुकानों पर छापेमारी
वहीं, सड़क में चलने वाले लोगों को भी मास्क पहनने का चेतावनी दी. इस दौरान उन्हें मास्क भी दिया गया. वहीं, अभियान के दौरान तंबाकू बेचने वाले दुकानों में छापेमारी भी की गई, जहां पर तंबाखू जब्त किए और चार दुकानदार को तंबाकू बेचने के आरोप में हिरासत में लिया गया. यह दुकानदार गुटखा और खैनी छीपाकर बेच रहे थे. इस दौरान बाजार के विभिन्न क्षेत्र में लाउडस्पीकर से कोरोना को लेकर मास्क पहनने, तंबाकू बेचने और खरीदने को लेकर सरकार की लगाई गई पाबंदी के बारे में जानकारी दी गई.

अतिक्रमण हटाने का आदेश
शहर के मुख्य बाजार की सड़कें अतिक्रमण के कारण संकीर्ण हो गई है. जिस कारण लोगों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है. इसे देखते हुए एसडीएम ने सड़क के ऊपर अतिक्रमण कर दुकान चलाने वाले दुकानदारों को अपनी सामान हटाने का निर्देश दिया. शहर के बाटा रोड, तंबाखू पट्टी, कपड़ा पट्टी, पोस्ट ऑफिस रोड में अधिकांश दुकानदार सड़क के ऊपर सामानों को रखकर बेच रहे हैं, उन सभी को हटाने का निर्देश दिया गया.

इसे भी पढ़ें-चाईबासा: मुर्गा को लेकर हुए विवाद में पति-पत्नी की हत्या करने वाला गिरफ्तार, गांव के मुंडा ने दी थी पुलिस को जानकारी

तंबाकू बेचने वालों कार्रवाई
एसडीएम अभिजीत सिन्हा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर अभियान चलाया गया. इस दौरान तंबाकू बेचने को लेकर चार दुकानों को चिन्हित किया गया है. सुसंगत धाराओं पर उनके ऊपर कार्रवाई किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details