झारखंड

jharkhand

चाईबासाः PLFI का उग्रवादी पुलिस के हत्थे चढ़ा, लेवी वसूल रहा था

By

Published : Oct 3, 2020, 8:49 PM IST

चाईबासा में पुलिस को पीएलएफआई के लिए लेवी वसूलने वाले को उग्रवादी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है. पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को गुप्त सूचना मिली थी. इसी के आधार पर यह कार्रवाई की गयी.

PLFI Levy collector arrested in chaibasa
PLFI Levy collector arrested in chaibasa

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले में अति नक्सल प्रभावित बंदगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत पीएलएफआई नक्सली संगठन के एरिया कमांडर लाका पाहन के लिए ठेकेदार से लेवी वसूलने वाले गेड़े उर्फ दशाया पूर्ति को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पश्चिम सिंहभूम पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के नक्सली एरिया कमांडर लाका पाहन का दस्ता कांतिगकेला, करकट्टा पुलिया के समीप जमा है जो किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. इस अधिसूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए बंदगांव थाना प्रभारी को सशस्त्र बल के साथ निर्देश दिया गया.

ये भी पढ़ें-रांची आरपीएफ की बड़ी कार्रवाई, हैदराबाद ले जा रहे 14 बच्चियों को तस्करों से कराया मुक्त

वहीं, बंदगांव थाना प्रभारी सशस्त्र बल के साथ जैसे ही उक्त स्थल के समीप पहुंचे तो 10-12 लोगों की संख्या में पुलिया के पास बैठे देखा. पुलिस को आते देख सभी भागने लगे. इस दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति को दौड़ाकर पकड़ा. पूछे जाने पर उसने अपना नाम नाम गेड़े उर्फ दशाया पूर्ति थाना मुरहू, जिला खूंटी का रहने वाला बताया.

दशाया पूर्ति की तलाशी लेने पर पुलिस ने उसके पास से पीएलएफआई संगठन का पांच पर्चा बरामद किया. इसमें ठेकेदार से 2 लाख लेवी मांगने का भी जिक्र किया गया था. अपनी बयान में उसने बताया कि पीएलएफआई संगठन के एरिया कमांडर लाका पाहन और हरि सिंह पूर्ति उर्फ मोदी के दिशा-निर्देश पर अन्य सदस्यों के साथ मिलकर हत्या करने, पीएलएफआई संगठन के लिए लेवी वसूलने, ठेकेदारों को डराने धमकाने आदि कई घटनाओं में वह शामिल रहा है. पुलिस ने बताया कि पूर्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है और पुलिस उसके बताये गए अन्य सूचनाओं के आधार पर जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details