झारखंड

jharkhand

चाईबासाः खड़ी मालगाड़ी के इंजन में लगी आग, भारी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

By

Published : Mar 12, 2021, 10:11 AM IST

चाईबासा में बड़बिल रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डबल इंजन में अचानक आग लग गई. दमकल कर्मचारियों ने भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि, आग लगने से कोई खास नुकसान नहीं हुआ है.

train accident in chaibasa
मालगाड़ी के डबल इंजन में लगी आग

चाईबासा: चक्रधरपुर रेल मंडल के बड़बिल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर खड़ी मालगाड़ी के डबल इंजन में से एक इंजन में अचानक आग लग गई. आग इंजन के निचले हिस्से पर लगी थी. जिसके बाद आग ने पूरी इंजन को ही अपने चपेट में ले लिया. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंचे और भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़ें-दफ्तर-दफ्तर जाकर अधिकारियों को जिंदा होने का सबूत दे रही महिला, मुखिया ने कागज पर घोषित कर दिया मृत

प्लेटफार्म पर खड़ी इंजन में आग लगते ही पूरे प्लेटफार्म में ही अफरा-तफरी मच गई थी. सबसे पहले रेल अधिकारियों ने सायरन बजाकर वरीय रेल अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. तत्काल दमकल विभाग को फोन किया गया. इसके बाद दमकल की गाड़ियां वहां पहुंची.

बड़बिल में ट्रेन इंजन में आग लगते ही प्लेटफार्म पर ट्रेनों का इंतजार करने वाले यात्रियों में भगदड़ मच गई थी. इस स्टेशन पर ऐसा पहला दृश्य था जब इंजन में आग लगी हो. दमकल ने जब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया. आग बुझने के बाद स्टेशन के वरीय रेल अधिकारियोें ने राहत की सांस ली. इधर इंजन में आग लगने की जानकारी मिलते ही रेल डीआरएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details