हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना: सतपाल सिंह सत्ती ने सामुदायिक केंद्र का किया लोकार्पण, लोगों को मिलेंगी सुविधाएं

By

Published : Nov 17, 2020, 10:57 AM IST

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा मलाहत गांव में पीजीआई सेटेलाइट सेंटर बनने जा रहा है. इस केंद्र के बनने से मलाहत सहित ऊना जिला, साथ लगते जिलों और पड़ोसी राज्यों के समीपवर्ती जिलों के लोगों को पीजीआई जैसी स्वास्थ्य सुविधाएं उनके घर द्वार पर उपलब्ध होंगी.

Satpal singh satti visit una.
सतपाल सिंह सत्ती ने सामुदायिक केंद्र का किया लोकार्पण.

ऊना: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सत्तपाल सिंह सत्ती ने ऊना विधानसभा के अंतर्गत मलाहत में 6 लाख रुपये की लागत से तैयार सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन किया. इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा कई अहम योजनाएं स्वीकृत की गई हैं.

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा मलाहत गांव में पीजीआई सेटेलाइट सेंटर बनने जा रहा है. इस केंद्र के बनने से मलाहत सहित ऊना जिला, साथ लगते जिलों और पड़ोसी राज्यों के समीपवर्ती जिलों के लोगों को पीजीआई जैसी स्वास्थ्य सुविधाएं उनके घर द्वार पर उपलब्ध होंगी. इसके बनने से रोगियों को इलाज करवाने के लिये चंडीगढ़, दिल्ली सहित अन्य शहरों की ओर नहीं जाना पड़ेगा और उनके धन और समय की बचत होगी.

उन्होंने बताया कि पीजीआई सेटेलाइट सेन्टर में 14 विभिन्न प्रकार की सुपर सेपेशियलिटी स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएंगी जिसके लिए लगभग 127 विशेषज्ञ चिकित्सक सहित 835 पैरामेडिकल व अन्य स्टाफ अपनी सेवाएं देंगे.

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि अगले 6 महीना के भीतर सेटेलाइट सेंटर के लिये सड़क, बिजली व पानी जैसी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवा दी जाएंगी ताकि निर्माण कार्यों में गति प्रदान की जा सके. उन्होंने बताया कि ऊना-पीरनिगाह सड़क को सुदृढ़ किया जा रहा है जिस पर सरकार लगभग 54 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र में अन्य चल रहे विकास कार्यों का जायजा भी लिया.

ये भी पढ़ें:वेब मीडिया के लिए नीति तैयार करने जा रही प्रदेश सरकार, CM जयराम ठाकुर ने दिए ये संकेत

ABOUT THE AUTHOR

...view details