हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में 3 हजार लोगों की आंखों का चेकअप, जरूरतमंदों को फ्री दवाइयां और चश्मे

By

Published : Apr 15, 2023, 8:08 PM IST

शनिवार को ऊना जिले में 3000 लोगों की आंखों का चेकअप किया गया. इसके साथ ही जरूरतमंदों को दवाइयां और चश्मे भी फ्री बांटे गए. पढ़ें पूरी खबर...

Una Eye Camp News
ऊना में प्रयास संस्था द्वारा मेगा आई चेकअप कैंप का आयोजन.

ऊना में प्रयास संस्था द्वारा मेगा आई चेकअप कैंप में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

ऊना:जिला मुख्यालय के DAV पब्लिक स्कूल में शनिवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रयास संस्था द्वारा मेगा आई चेकअप कैंप का आयोजन किया गया. इस मौके पर जहां केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्वयं कार्यक्रम में मौजूद रहकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया वहीं, राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

इस मौके पर स्थानीय विधायक सतपाल सिंह सत्ती, पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर, पूर्व विधायक राजेश ठाकुर और एचपीएसआईडीसी के पूर्व उपाध्यक्ष राम कुमार समेत तमाम भाजपा नेता और हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे. नेत्र परीक्षण शिविर के दौरान करीब 3000 लोगों की नेत्र जांच निशुल्क की गई, जबकि जरूरतमंदों को दवाएं और चश्मे भी निशुल्क रूप से प्रदान किए गए. राज्यपाल ने प्रयास संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए इसे अनुकरणीय करार दिया. वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शिविर के सफल आयोजन के लिए विधायक सतपाल सिंह सत्ती और उनकी पूरी टीम के साथ साथ डीएवी स्कूल प्रबंधन समिति और सभी संस्थाओं का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया.

जिला मुख्यालय के डीएवी पब्लिक स्कूल में शनिवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रयास संस्था द्वारा आयोजित किए गए मेगा आई चेक अप कैंप का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए किया. इस मौके पर दीप प्रज्वलन से राज्यपाल ने शिविर की शुरुआत की. उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा अपने लोकसभा क्षेत्र के साथ-साथ प्रदेश भर के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित किए जा रहे स्वास्थ्य जांच शिविरों की मुक्त कंठ से सराहना की. ने कहा कि केंद्रीय मंत्री होने के बावजूद अनुराग ठाकुर अपने प्रदेश के लिए विशेष रूप से समय निकालकर ऐसे आयोजन करते हैं, ताकि जनता को उनका सीधा लाभ सुनिश्चित किया जा सके. राज्यपाल ने कहा कि मनुष्य जीवन में नेत्रों का विशेष महत्व रहता है और यदि नेत्र ही ठीक न हो तो व्यक्ति के लिए अनेक विकट परिस्थितियां खड़ी हो जाती हैं.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि उनका लक्ष्य प्रदेश के विकास के साथ-साथ आम जनमानस तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना और प्रदेशवासियों की सेहत को सुरक्षित रखना है. जिसके चलते वह विभिन्न क्षेत्रों में इस प्रकार के आयोजन प्रयास संस्था के माध्यम से करते हैं. अनुराग ठाकुर ने कहा कि भविष्य में उनका प्रयास रहेगा की प्रयास संस्था के यह आयोजन विधानसभा क्षेत्र वार किए जाएं. ताकि आम जनमानस को घर द्वार के नजदीक बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके.

केंद्रीय मंत्री ने शिविर के सफल आयोजन के लिए स्थानीय विधायक के सतपाल सिंह सत्ती उनकी पूरी टीम के साथ साथ शिविर को लेकर परिसर मुहैया करवाने हेतु डीएवी स्कूल प्रबंधन समिति का भी आभार व्यक्त किया. शिविर में विभिन्न सेवाओं के लिए मोर्चा संभाल रहे समाजसेवियों का भी अनुराग ठाकुर ने आभार व्यक्त किया. अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार के प्रयासों से एक तरफ जहां प्रदेश का समुचित विकास सुनिश्चित किया गया है, वहीं दूसरी तरफ इस प्रकार के आयोजन करते हुए प्रत्येक पात्र व्यक्ति को लाभ प्रदान किया जा रहा.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी जमकर निशाने पर लिया. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का वायदा करके सत्ता में आई, लेकिन सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार आम आदमी पार्टी द्वारा ही किया जा रहा है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी के मंत्री हो, विधायक हो या फिर पार्षद, हर व्यक्ति किसी न किसी भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी है और कुछ लोग तो जेलों की हवा खा रहे हैं.

ऊना में चेकअप कैंप में पहुंचे लोग.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली के शराब कांड के मामले में अरविंद केजरीवाल ही किंगपिन है. अब जब भ्रष्टाचार के मामलों में वह खुद घिरते नजर आ रहे हैं, तो सहानुभूति जुटाने के लिए वह जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं. राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के मामले पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को हो क्या गया है किसी को समझ नहीं आ रहा. केवल मात्र एक परिवार को बचाने के लिए देशभर में हंगामा खड़ा किया जा रहा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ या कोई पहला मामला नहीं है, इसके अतिरिक्त भी वह और उनका परिवार भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपी है और खुद सोनिया गांधी और राहुल गांधी पहले ही जमानत पर चल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेसी बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं कि गांधी कभी माफी नहीं मांगते, लेकिन इन्हीं राहुल गांधी ने वर्ष 2018 में 1 मामले में लिखित रूप से कोर्ट से माफी मांगी है. अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि केवल मात्र राहुल गांधी को बेदाग बताने के लिए कांग्रेस के नेता देश की संवैधानिक इकाइयों पर कीचड़ उछालने का काम कर रहे हैं. जिसके तहत देश की न्यायपालिका पर आधारहीन आरोप लगाए जा रहे हैं इन आरोपों को कतई सहन नहीं किया जाएगा.

Read Also-President Shimla Visit: सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 6 सेक्टर ने बांटा गया शिमला शहर, ट्रैफिक में अतिरिक्त जवान होंगे तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details