हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दर्दनाक हादसाः गौशाला में आग भड़कने से 2 गाय और 10 बकरियां जलीं, रिहायशी मकान भी क्षतिग्रस्त

By

Published : Dec 22, 2020, 4:39 PM IST

सोलन के अर्की उपमंडल की ग्राम पंचायत कुंहर में बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है. यहां देर रात एक गौशाला में आग लग गई. इस आगजनी में दो गाय और 10 बकरियां जिंदा जल गई. गौशाला की आग ने रिहायशी मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया. ग्राम पंचायत के उप-प्रधान अमर सिंह ने बताया कि आगजनी में लगभग 4 से 5 लाख तक का नुकसान होने का अनुमान है. उन्होंने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

thumbnail
thumbnail

सोलनःजिला सोलन के अर्की उपमंडल की ग्राम पंचायत कुंहर के गांव करूयूटी में बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है. यहां देर रात एक गौशाला में अचानक आग लग गई. इस आगजनी में दो गाय और 10 बकरियां जिंदा जल गई. वहीं गौशाला की आग ने रिहायशी मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया. यह गौशाला और मकान रतीराम का बताया जा रहा है.

अग्निशमन विभाग के प्रयास के बावजूद गौशाला जलकर राख

घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों सहित अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाने की भरपूर कोशिश की. लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक पूरी गौशाला जलकर राख हो गई थी.

क्षतिग्रस्त मकान

देर रात लगी थी आग

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कुंहर के गांव करूयूटी में बीती रात को कौशल्या देवी पत्नी रतीराम की गौशाला व रिहायशी मकान में अचानक भयानक आग भड़क गई. इस आगजनी में गौशाला में रखा पशुओं का चारा और पशु जल गए. वहीं रिहायशी मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया है. आगजनी में दो जर्सी गाय व 10 बकरियां जल गईं. आग की सूचना पुलिस विभाग और अग्निशमन केंद्र को दी गई. पुलिस और अग्निशमन विभाग द्वारा मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

पांच लाख के नुकसान का अनुमान

ग्राम पंचायत के उप-प्रधान अमर सिंह ने बताया कि आगजनी में लगभग 4 से 5 लाख तक का नुकसान होने का अनुमान है. उन्होंने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. ताकि गरीब परिवार की मदद की जा सके. पंचायत ने भी उनकी मदद करने का फैसला लिया है.

ये भी पढें -कुल्लू में आग की भेंट चढ़ा तीन मंजिला मकान, 50 लाख का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details