हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सब्जी मंडी सोलन में अहमदाबाद के टमाटर की धूम, पहाड़ी गोभी और शिमला मिर्च के दामों में भी उछाल

By

Published : Mar 11, 2023, 7:45 AM IST

सब्जी मंडी सोलन में अहमदाबाद से टमाटर लेकर जो ट्रक पहुंचा वो हाथों-हाथ बिक गया. वहीं, पहाड़ी गोभी और शिमला मिर्च के दामों में भी उछाल आया है. पढ़ें पूरी खबर...(solan sabji mandi rate list today) (vegetables price list today)

solan sabji mandi rate list today
solan sabji mandi rate list today

सोलन:शनिवार को सब्जी मंडी सोलन में अहमदाबाद के टमाटर की धूम देखने को मिली है. कारण यह है कि सब्जी मंडी सोलन में टमाटर खत्म हो चुका था, ऐसे में सभी दुकानदारों को टमाटर का इंतजार था. अहमदाबाद से टमाटर लेकर सब्जी मंडी में पहुंचा ट्रक हाथों-हाथ बिक गया. जिसके प्रति क्रेट ₹550 से ₹600 के दाम मिले हैं. वहीं, दूसरी तरफ आज शिमला मिर्च के दामों में भी तेजी आई है. शिमला मिर्च जो पिछले सप्ताह से 30 से ₹40 प्रति किलो थी आज वही 58 से ₹60 किलो बिकी है.

सब्जी मंडी सोलन में अहमदाबाद के टमाटर की धूम

सब्जी मंडी में आज पहाड़ी गोभी के किसान खुश नजर आए क्योंकि आज गोभी के दाम 12 से ₹18 प्रति किलो किसानों को मिले है. वहीं, दूसरी तरफ ब्रोकली भी 10- ₹12 से ऊपर उठकर ₹18 किलो तक बिकी है. सब्जी मंडी सोलन के आढ़ती हेमंत साहनी ने बताया कि आज किसानों को उनकी सब्जियों के दाम बेहतर मिले हैं और आने वाले समय में भी यह दाम बढ़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि आज सब्जी मंडी सोलन में टमाटर खत्म था. ऐसे में अहमदाबाद से आया ट्रक हाथों-हाथ बिक गया और प्रति क्रेट ₹550 ₹600 तक टमाटर आज बिका है. वहीं, दूसरी तरफ शिमला मिर्च के दामों में भी आज तेजी आई है.

पहाड़ी गोभी और शिमला मिर्च के दामों में भी उछाल

वहीं बाहरी राज्यों से आने वाली गोभी इन दिनों सब्जी मंडी सोलन में नहीं पहुंच रही है. ऐसे में आसपास के क्षेत्र के किसानों को गोभी के बढ़िया दाम मिल रहे हैं. बता दें कि शनिवार को सब्जी मंडी सोलन में टमाटर प्रति क्रेट 550 से ₹600, शिमला मिर्च 58 से ₹60 प्रति किलो, पहाड़ी गोभी 12 से ₹18 प्रति किलो, ब्रोकली ₹18 किलो, नासिक का प्याज ₹16 किलो, इंदौर का प्याज ₹10 किलो, मशरूम ₹130 किलो, बैंगन ₹28 किलो, करेला ₹80 किलो, भिंडी 65 किलो, बंद गोभी 4 किलो, फ्रासबिन ₹50 किलो,गाजर ₹20 किलो,लहसुन ₹80 किलो, आलू ₹6.50 किलो के हिसाब से बिका है.

ये भी पढ़ें:सिरमौर जिले के 4 टोल बैरियर्स की नीलामी प्रक्रिया देर रात हुई पूरी, एक ही बोलीदाता ने खरीदे 3 बैरियर

ABOUT THE AUTHOR

...view details