हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अटारी बॉर्डर से सोलन पुलिस ने चिट्टा सप्लायर्स को किया गिरफ्तार, छात्र की मिलीभगत से तीन जिलों में चल रहा था नेटवर्क

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 7, 2023, 5:26 PM IST

Updated : Oct 7, 2023, 9:04 PM IST

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में आए दिन चिट्टा तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. वहीं, सोलन पुलिस ने चिट्टा तस्करी मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि ये आरोपी ऊना, मंडी और सोलन जिले में हेरोइन की तस्करी कर रहे था. पढ़ें पूरी खबर... (Solan Police Surgical Strike).

Solan police arrested two chitta suppliers
सोलन पुलिस ने अटारी बॉर्डर से चिट्टा सप्लायर को किया गिरफ्तार

सोलन एएसपी योगेश रोलटा का बयान

सोलन:जिला सोलन में चिट्टे के खिलाफ सोलन पुलिस ने अभियान चलाया हुआ है. इसी कड़ी में सोलन पुलिस चिट्टा तस्करों की धरपकड़ के लिए बाहरी राज्यों के साथ अब बॉर्डर से भी गिरफ्तार कर रही है. सोलन पुलिस ने पाकिस्तान से आने वाली चिट्टे की सप्लाई करने वाले दो सप्लायर्स को अटारी बॉर्डर से गिरफ्तार किया है. एएसपी सोलन योगेश रोलटा ने बताया कि सोलन पुलिस की स्पेशल टीम जिले में बाहरी क्षेत्रों से आने वाली हेरोइन तस्करी के मुख्य नेटवर्क पर कड़ी निगरानी रख रही है. इसके तहत पुलिस ने भारत पाकिस्तान सीमा से चिट्टा की तस्करी करने वाले एक आरोपी को अटारी बाघा बॉर्डर के पास से गिरफ्तार किया है.

एएसपी सोलन ने बताया कि 25 सितंबर को सोलन पुलिस की स्पेशल टीम ने चिट्टा तस्करों पर निगरानी के दौरान पाया कि शूलिनी यूनिवर्सिटी के एम फार्मा का छात्र दक्ष ठाकुर चिट्टे की खरीद फरोख्त में शामिल है. यही नहीं वह यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स और अन्य युवक-युवतियों को चिट्टा सप्लाई करने का काम भी कर रहा है. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी दक्ष ठाकुर के कमरा की तलाशी ली.

एएसपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान आरोपी छात्र के कमरे से 12 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया. जिसके बाद थाना सदर में पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और 5 दिनों के पुलिस रिमांड पर लेकर आरोपी से पूछताछ की. जिसमें आरोप ने बताया कि वह पिछले कुछ सालों से अटारी बॉर्डर के पास एक नशा तस्कर मंगल सिंह (सब तहसील अटारी, अमृतसर पंजाब) के संपर्क में है और लगातार हेरोइन की तस्करी प्रदेश के ऊना, मंडी और सोलन जिले में कर रहा है.

'पुलिस ने पिछले 3 महीनों में बाहरी राज्यों के 32 सप्लायरों जो दिल्ली, पंजाब, हरियाणा,चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश आदि राज्यों से है, उनको गिरफ्तार किया है. इनमें 4 अफ्रीकी मूल के नाइजीरियन नागरिक भी शामिल हैं. इन बाहरी राज्यों के तस्करों द्वारा हिमाचल प्रदेश में चलाये जा रहे चिट्टा तस्करी के 6 बड़े नेटवर्कों को पुलिस ने ध्वस्त कर दिया है, जिससे सैकड़ों युवाओं को चिट्टा की आपूर्ति बंद हुई है.':-योगेश रोलटा, एएसपी सोलन

एएसपी ने बताया कि नशा तस्कर मंगल सिंह की सर्विलांस की गई, जिसमें पता चला कि वह पंजाब के अमृतसर जिले में भारत पाकिस्तान की सीमा से 6 किमी दूर एक गांव में रहता है और पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से आने वाली हेरोइन की तस्करी में कई सालों से संलिप्त है. इस आरोपी को पकड़ने के लिए एक स्पेशल टीम गठित की गई, 27 सितंबर को अटारी बॉर्डर के पास भारत-पाकिस्तान की सीमा के पास से आरोपी मंगल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. इसे न्यायालय में पेश करके 13 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है. एएसपी ने बताया कि इस आरोपी के नेटवर्क में संलिप्त हिमाचल के अन्य तस्करों को शामिल जांच किया गया है.

ये भी पढ़ें:चिट्टे के साथ पकड़ा गया अफ्रीकी नागरिक पुलिस रिमांड पर, नशे के नेटवर्क को तोड़ने में जुटी कुल्लू पुलिस

Last Updated :Oct 7, 2023, 9:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details