हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

18 घंटे बाद बहाल हुआ शिमला-कालका नेशनल हाइवे, लोगों ने ली राहत की सांस

By

Published : Sep 29, 2020, 3:49 PM IST

Updated : Sep 29, 2020, 5:46 PM IST

कंडाघाट के समीप हुए लैंडस्लाइड के अवरूद्ध हुआ कालका-शिमला नेशनल हाइवे करीब 18 घंटे बाद बहाल हो गया है. मार्ग के बहाल होने से पर्यटकों और स्थानीय लोगों को बड़ी राहत मिली है. बता दें कि सोमवार को रात करीब साढ़े आठ बजे कालका-शिमला नेशनल हाइवे धंस गया था. इस कारण यहां काफी संख्या में वाहन फंस गए थे.

Shimla Kalka National Highway restored
Shimla Kalka National Highway restored

सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में कंडाघाट के समीप हुए लैंडस्लाइड से अवरूद्ध हुआ कालका-शिमला नेशनल हाइवे करीब 18 घंटे बाद बहाल हो गया है. मार्ग के बहाल होने से पर्यटकों और स्थानीय लोगों को बड़ी राहत मिली है.

18 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद जिला प्रशासन और एनएचएआई फोरलेन निर्माता कंपनी ने इस मार्ग को बहाल किया है और अब इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू ढंग से शुरू हो गई है.

वीडियो.

बता दें कि सोमवार को रात करीब साढ़े आठ बजे कालका-शिमला नेशनल हाइवे धंस गया था. सड़क में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई थी. इस कारण यहां से वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया था. इससे सड़क के दोनों ओर काफी संख्या में वाहन फंस गए थे.

हालांकि लोगों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए वाहनों को वाया क्वारग से होते हुए सिलहरी रोड से कंडाघाट भेजा गया. इससे यात्रियों को दो से तीन किलोमीटर अतिरिक्त सफर करना पड़ा. वैकल्पिक मार्ग पर भी वाहनों के अधिक होने से जाम से दो-चार होना पड़ा.

अब मार्ग के बहाल होने से प्रशासन और फोरलेन निर्माण में लगी कंपनी ने राहत की सांस ली है. साथ ही बड़ी संख्या में सेब से भरे ट्रक जो यहां फंसे थे वह भी बाहरी राज्यों के लिए रवाना हो गए हैं.

Last Updated : Sep 29, 2020, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details