हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बरसात बनी आफत: NH-5 पर कंडाघाट में दरकी पहाड़ी, कई गाड़ियां सड़क पर फंसी

By

Published : Jul 21, 2021, 10:29 AM IST

कंडाघाट के साथ लगते डेढ़घराट में फोरलेन निर्माण के लिए की जा रही कटिंग के दौरान एनएच-5 पर अचानक पहाड़ी दरक गई. मलबा गिरने से सड़क पूरी तरह से यातायात के लिए बाधित हो गई. करीब एक घंटे के बाद फोरलेन निर्माता कम्पनी के कर्मचारियों ने सड़क से मलबा हटाकर दोनों ओर से ट्रैफिक खोलना शुरू कर दिया है.

landslide-on-nh-5-in-kandaghat-of-solan
फोटो.

सोलन: हिमाचल प्रदेश में मानसून की बारिश आफत बन चुकी है. बारिश से कई जगह भूस्खलन होने से भारी नुकसान हुआ है. बुधवार को कंडाघाट के साथ लगते डेढ़घराट में फोरलेन निर्माण के लिए की जा रही कटिंग के दौरान एनएच-5 पर अचानक पहाड़ी दरक गई. पहाड़ी का सारा मलबा सड़क पर आ गिरा. मलबा गिरने से सड़क पूरी तरह से यातायात के लिए बाधित हो गई. गनीमत ये रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

भू स्खलन होने से सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं. वहीं, फोरलेन निर्माता कम्पनी के कर्मचारी और पुलिस प्रशासन भी मौके पर तैनात है, ताकि सड़क से मलबे को हटाया जा सके और सड़क से गुजर रहे लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके.

करीब एक घंटे के बाद फोरलेन निर्माता कम्पनी के कर्मचारियों ने सड़क से मलबा हटाकर दोनों ओर से ट्रैफिक खोलना शुरू कर दिया है. फिलहाल दोनों तरफ से गाड़ियों को निकालने की कोशिश की जा रही है. बारिश के मौसम को देखते हुए अभी भी यहां पहाड़ी के दरकने की संभावना बनी हुई है.

वहीं, डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी ने बताया कि पीडब्ल्यूडी और एनएचएआई को सड़क के बाधित होने पर इसे जल्दी बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो.

ये भी पढ़ें: गुरु द्रोण की नगरी का रहस्यमयी जंगल: यहां से एक टहनी भी नहीं तोड़ सकता कोई, सिर्फ शव दाह के काम आती है लकड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details