हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM के बयान पर कांग्रेस का तंज, 4 सालों से कांग्रेस ले रही चुटकी ताकि गहरी नींद से जागे जयराम सरकार

By

Published : Sep 17, 2021, 5:27 PM IST

himachal-congress-state-spokesperson-targeted-the-chief-minister-on-his-statement

हिमाचल कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने सोलन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम जयराम ठाकुर पर निशाना साधा. उन्होंने 4 सालों से चुटकी लेने के सीएम के बयान पर कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को कांग्रेस से पूछकर दिल्ली जाने की जरूरत नहीं. सीएम के दिल्ली दौरे से प्रदेश की जनता को हमेशा आस रहती है कि वे दिल्ली से अपने बड़े नेताओं से कोई बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आएंगे, लेकिन वे खाली हाथ लौटते हैं.

सोलन:सीएम जयराम ठाकुर के 'चार सालों से कांग्रेस ले रही चुटकी' वाले बयान पर प्रदेश में सियासत गरमा गई है. शुक्रवार को कांग्रेस ने सोलन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. प्रदेश प्रवक्ता कुशल जेठी ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर कांग्रेस से पूछकर दिल्ली जाने की जरूरत नहीं है. सीएम जब दिल्ली जाते हैं तो कांग्रेस ये आस लगाती है कि वे अपने बड़े नेताओं से कोई बड़ा प्रोजेक्ट हिमाचल के लिए लेकर आएंगे, लेकिन हर बार दिल्ली से खाली हाथ लौटते हैं. उन्होंने कहा कि सीएम ऐसे तो बड़ी-बड़ी बाते अपने केंद्रीय नेतृत्व और मंत्रियों के बारे में करते हैं, लेकिन जब हिमाचल के विकास की बात आती है तो उस तरफ कोई ध्यान नहीं देता.

कुशल जेठी ने कहा कि भाजपा के पार्षदों ने पिछले दिनों पानी को लेकर नगर निगम परिसर में धरना प्रदर्शन किया था, लेकिन जब सूबे के मुखिया सोलन आए तो कोई भी भाजपा का नेता सीएम को ये नहीं बोल पाया कि कांग्रेस 100 रुपये में शहर की जनता को पानी दे रही है, आप उसे मुफ्त कर दो. उन्होंने कहा कि नगर निगम भले ही कांग्रेस की है, लेकिन प्रदेश में सरकार तो भाजपा की है. शहर की जनता को राहत देने के बारे में सरकार को भी सोचना चाहिए.

वीडियो.

फर्जी डिग्री मामले में सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सीएम जब सोलन आए थे तो उन्हें देवभूमि में हुए फर्जी डिग्री कांड पर उच्च स्तरीय जांच करने के आदेश देते. भारतवर्ष में फर्जी डिग्री मामले को लेकर देवभूमि का नाम बदनाम हुआ, लेकिन जयराम सरकार इस मुद्दे से दूर भागती हुई नजर आ रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार खुद फर्जी डिग्री मामले को लेकर जांच की मांग कर रहे हैं, लेकिन तब भी सरकार इस मुद्दे पर ध्यान नहीं दे रही हैं.


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सीएम ने बीते गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के द्वारा लगाएं गए पौधे के रूप में सर्किट हाउस का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि सर्किट हाउस का कार्य 70 फीसदी कांग्रेस कार्यकाल में पूरा हो चुका था, लेकिन विकास एक निरंतर प्रक्रिया है जो चलती रहती है. उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनाव के समय मे मिली हार को लेकर कई बार सीएम जयराम जनसभा में जनता पर तंज कसते हुए आए हैं.

ये भी पढ़ें: युवा कांग्रेस ने बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन, शिमला में यहां पकौड़े बेचे

ABOUT THE AUTHOR

...view details