हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Paonta Shaib: नहाने गए 3 बच्चे यमुना नदी के बीच में फंसे, रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाला

By

Published : Jun 25, 2023, 8:04 PM IST

पांवटा साहिब में तीन बच्चे यमुना नदी में नहाने उतरे थे, लेकिन अचानक बरसाती पानी आने से तीनों यमुना नदी के बीच में फंस गए. मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर तीनों बच्चों को सही सलामत बाहर निकाल लिया.

3 children trapped in Yamuna river at Paonta Sahib
पांवटा साहिब यमुना में फंसे 3 बच्चों को बचाया गया

सिरमौर:हिमाचल प्रदेश में बारिश कहर बनकर बरस रही है. वही, प्रशासन के मना करने के बावजूद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं. ताजा मामला पांवटा साहिब के यमुना स्नान घाट का है. जहां तीन बच्चे यमुना नदी में नहाने पहुंचे थे, जो नदी के बीच धार में फंस गए. जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर तीनों बच्चों को बाहर निकाला लिया.

दरअसल, प्रदेश में हो रही भारी बारिश से नदी नाले उफान पर है, उसके बावजूद भी तीन बच्चे यमुना नदी में नहाने पहुंच गए. गनीमत यह रही कि आसपास के गोताखोरों ने उन्हें देख लिया और पुलिस के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन कर उन्हें बाहर निकाला.

रेस्क्यू टीम ने तीनों बच्चों को बाहर निकाला:जानकारी मुताबिक पांवटा यमुना घाट पर तैनात गोताखोर शिवा राजेंद्र लक्की को सूचना मिली की तीन बालक राम मंदिर के पास यमुना नदी में नहा रहे थे. इस दौरान अचानक बरसाती पानी आ गया तीनों बच्चे यमुना नदी में फंस गए. जिसके बाद यमुना तट पर तैनात गोताखोरों की टीम मौके पर पहुंची. एक ट्यूब के जरिए रेस्क्यू टीम नदी के बीच जाकर तीनों बालकों को रेस्क्यू कर किनारे पहुंचाया. तीनों बच्चों की उम्र 11 साल के करीब बताई जा रही है.

नदी किनारे न जाने की अपील:मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर ने बताया कि 3 बच्चों के यमुना नदी में फंसने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही बिना समय गवाएं पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन करने के बाद तीनों बच्चों को सही सलामत बाहर निकाल लिया. वहीं उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि नदी नाले उफान पर है ऐसे में नदियों में नहाने ना जाएं.

ये भी पढ़ें:Flood in Himachal: हिमाचल के कुल्लू में बारिश का कहर, मौहल खड्ड में बाढ़ आने से बहीं गाड़ियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details