हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने की बजट की तारीफ, कहा: सरकार ने सभी वर्गों के लोगों का रखा ख्याल

By

Published : Mar 6, 2021, 5:50 PM IST

हिमाचल बीजेपी के अध्यक्ष व सांसद सुरेश कश्यप ने सीएम जयराम ठाकुर की ओर से पेश किए गए बजट की सराहना की है. सुरेश कश्यप ने कहा कि सरकार द्वारा पेश किए गए जयराम सरकार के इस चौथे बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है.

suresh kashyap
फोटो

नाहनः हिमाचल बीजेपी के अध्यक्ष व सांसद सुरेश कश्यप ने सीएम जयराम सरकार की ओर से पेश किए गए बजट की सराहना की है. उन्होंने कहा कि कोरोना के दृष्टिगत जिस तरीके का बजट पेश किया गया है, वह निश्चित तोर पर प्रदेश को विकास की राह पर ले जाएगा. नाहन में मीडिया से बात करते हुए सुरेश कश्यप ने कहा कि सरकार द्वारा पेश किए गए जयराम सरकार के इस चौथे बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है.

सुरेश कश्यप ने कहा कि इस बजट में महिला सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं. उन्होंने महिला वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा 70 से 65 वर्ष करने के निर्णय का भी स्वागत किया और कहा कि गरीब परिवारों से ताल्लुक रखने वाली लड़कियों की सहायता के लिए शगुन योजना शुरू करना भी सराहनीय कदम है.

वीडियो

हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा

सुरेश कश्यप ने यह भी कहा कि बजट में सरकार ने विभिन्न विभागों में हजारों की संख्या में खाली पड़े पदों को भरने का भी निर्णय लिया है. इससे जहां हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा, वहीं विभिन्न संस्थानों में सेवाएं भी मजबूत होंगी. सुरेश कश्यप ने कहा कि इस बजट में विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों के मानदेय में भी वृद्धि की गई है, जो सराहनीय योग्य कदम है.

ये भी पढ़ें:बजट भाषण में सीएम ने चलाए शायराना तीर...जो विपक्ष के दिल को रहे थे चीर

ये भी पढे़ंः-नागर विमानन मंत्रालय ने बल्ह में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की DPR बनाने को दी हरी झंडी, दिए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details