हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊर्जा मंत्री और डीसी सिरमौर ने किया सिविल अस्पताल पांवटा साहिब का निरीक्षण, दिए ये निर्देश

By

Published : May 3, 2021, 8:54 PM IST

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी व डीसी सिरमौर आरके परूथी ने सिविल अस्पताल पांवटा साहिब का निरीक्षण किया. पांवटा साहिब में 900 से अधिक कोरोना के मामले एक्टिव हैं. जिसको देखते हुए सोमवार को ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी व डीसी सिरमौर आरके परूथी ने एसडीएम कार्यालय में बैठक की. बैठक में निर्णय लिया गया कि पांवटा साहिब सिविल अस्पताल को कोविड केयर अस्पताल बनाया जाएगा. इसमें करीब 50 बेड ऐसे तैयार किए जा रहे हैं. जिसमें ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध हो.

Energy Minister Sukhram Chaudhary, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी
फोटो.

पांवटा साहिब:जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में बढ़ते करोना के मामलों को देखते हुए ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी व डीसी सिरमौर आरके परूथी ने सिविल अस्पताल पांवटा साहिब का निरीक्षण किया.

बता दें कि सिविल अस्पताल को कोविड केयर अस्पताल बनाने की तैयारियां चल रही हैं. जिसमें कोरोना पॉजिटिव मरीजों को गंभीर अवस्था में ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी और ओपीडी को अस्पताल के पुराने भवन में शिफ्ट किया जा रहा है.

वीडियो.

पांवटा साहिब में दिन प्रतिदिन कोरोना के मामले में बढ़ोतरी हो रही है. जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ती जा रही है. पांवटा साहिब में 900 से अधिक कोरोना के मामले एक्टिव हैं. जिसको देखते हुए सोमवार को ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी व डीसी सिरमौर आरके परूथी ने एसडीएम कार्यालय में बैठक की.

बैठक में निर्णय लिया गया कि पांवटा साहिब सिविल अस्पताल को कोविड केयर अस्पताल बनाया जाएगा. इसमें करीब 50 बेड ऐसे तैयार किए जा रहे हैं. जिसमें ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध हो.

वहीं, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि पांवटा साहिब में बढ़ते कोरोना के मामले चिंता का विषय हैं और लोग बेवजह घर से बाहर न निकलें. सुखराम चौधरी ने कहा कि पांवटा साहिब में करीब 900 मामले कोरोना के एक्टिव हैं. जिसको देखते हुए सिविल अस्पताल को कोविड केयर अस्पताल बनाया जा रहा है. जिसमें ऑक्सीजन बैड तैयार किए जाएंगे.

फोटो.

डीसी की अपील कोरोना नियमों का करें पालन

वहीं, डीसी सिरमौर आरके परूथी ने बताया कि जिले में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. जिसको देखते हुए पहले सराहां में कोविड केयर अस्पताल बनाया गया था. जिसके बाद मेडिकल कॉलेज नाहन को बनाया गया और अब पांवटा साहिब सिविल अस्पताल को भी कोविड केयर अस्पताल बनाया जा रहा है. डीसी ने लोगों से अपील की कि जो लोग कोरोना का टेस्ट करवा रहे हैं वह रिपोर्ट न आने तक घर से बाहर न निकलें और सभी लोग कोरोना नियमों का पालन करें.

ये भी पढ़ें-मेकशिफ्ट अस्पताल में डेपुटेशन से बचने को डॉक्टर ने लगाई याचिका, HC ने कहा- कर्तव्य से मुंह नहीं मोड़ सकते

ABOUT THE AUTHOR

...view details