हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में 17 स्थानों पर 18+ लोगों का कोविड वैक्सीनेशन, 2 दिन पहले ही बुक हो गए थे स्लाॅट

By

Published : May 27, 2021, 6:09 PM IST

सिरमौर जिला में गुरूवार को चौथे चरण में 17 स्थानों पर 18+ लोगों का वैक्सीनेशन किया गया. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों की सुविधा के लिए पीएचसी स्तर पर भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाए, जहां स्लॉट बुक करने के बाद युवाओं ने कोविड वैक्सीन लगवाई. सीएमओ सिरमौर डॉ. केके पराशर ने बताया कि सिरमौर में 17 स्थानों पर 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लोगों का वैक्सिनेशन किया गया, इसके लिए 2 दिन पहले ही स्लॉट बुक हो गए थे. सीएमओ सिरमौर डॉ. केके पराशर ने बताया कि सिरमौर में 17 स्थानों पर 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लोगों का वैक्सिनेशन किया गया, इसके लिए 2 दिन पहले ही स्लॉट बुक हो गए थे.

covid Vaccination
फोटो.

नाहन: प्रदेश में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन प्रक्रिया जारी है. इसी के तहत सिरमौर जिला में भी गुरूवार को चौथे चरण में 17 स्थानों पर कोविड वैक्सीनेशन किया गया. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों की सुविधा के लिए पीएचसी स्तर पर भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाए, जहां स्लॉट बुक करने के बाद युवाओं ने वैक्सीन लगवाई.

वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में उत्साह देखने को मिला और बड़ी संख्या में पंजीकरण के बाद युवा टीकाकरण के लिए कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे. युवाओं ने बताया कि वैक्सीनेशन के बाद वह खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं और दूसरे लोगों से भी वैक्सीनेशन करवाने की अपील कर रहे हैं.

वीडियो.

29 मई को होगी 5वें चरण की बुकिंग

सीएमओ सिरमौर डॉ. केके पराशर ने बताया कि सिरमौर में 17 स्थानों पर 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लोगों का वैक्सिनेशन किया गया, इसके लिए 2 दिन पहले ही स्लॉट बुक हो गए थे. लोगों की सुविधा के लिए पीएचसी स्तर पर भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को परेशानी न हो. म पांचवे चरण के लिए सिरमौर जिला में वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या को ओर भी बढ़ाया जा सकता है.

वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह

शुरूआती दौर में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर लोगों के मन में डर पैदा हो गया था, लेकिन अब हर आयु वर्ग के लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे आ रहे हैं. इसके सथ ही वैक्सीनेशन के बाद लोग दूसरे लोगों से भी वैक्सीनेशन करवाने की अपील कर रहे हैं. विशेषज्ञों के अनुसार वैक्सीनेशन से ही कोरोना महामारी को हराने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें:चांद की बातें करता है बेटा.. पिता ने जन्मदिन पर अमेरिकी कंपनी से मून पर खरीदे 2 प्लॉट

ABOUT THE AUTHOR

...view details