हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बागधोर में 1000 महिलाओं ने डाली महानाटी, जल संरक्षण को लेकर दिया संदेश

By

Published : Jun 6, 2023, 11:04 AM IST

सिरमौर जिले के बोगधार में 1000 महिलाओं ने महानाटी डाली. इस दौरान महिलाओं ने लोगों को पेयजल बचाने का संदेश दिया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री रहे. उन्होंने महिलाओं द्वारा जल संरक्षण को लेकर दिए गए संदेश की सराहना की.

Etv Bharat
बागधोर में 1000 महिलाओं ने डाली महानाटी

सिरमौर: जिले के बोगधार में विश्व पर्यावरण दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसकी अध्यक्षता उपमुख्ममंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने की. इस दौरान जल शक्ति विभाग ने 1000 महिलाओं की महानाटी का आयोजन किया. सिरमौर सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से पहुंची महिलाओं ने महानाटी के माध्यम से लोगों को पेयजल बचाने का संदेश दिया. डिप्टी सीएम ने महानाटी के माध्यम से पेयजल बचाने के लिए दिए गए संदेश की सराहना की. उन्होंने लोगों से पेयजल बचाने का आह्वान किया.

सिरमौरे के बोगधार में महिलाओं ने महानाटी के माध्यम से खूब रंग जमाया. इस दौरान प्रसिद्ध लोक गायक डॉ. केएल सहगल ने अपने गीतों से लोगों को जल जागरूकता का संदेश दिया. मेले में आए लोगों ने भी महानाटी का जमकर आनंद उठाया. महिलाओं द्वारा प्रस्तुत नाटी ने कार्यक्रम में समा बांध दिया. इस दौरान स्थानीय विधायक विनय कुमार सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने भी नाटी डाली.

जल शक्ति विभाग के मुख्य अभियंता एवं राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के निदेशक ई. जोगिंद्र चौहान ने बताया पेयजल संरक्षण और गुणवत्ता का संदेश देने के लिए इस महानाटी का आयोजन किया गया, जिसमें जिला और प्रदेश से लगभग एक हजार महिलाओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान लोक गायक डॉ. केएल. सहगल ने अपने गीतों से जल जागरुकता का संदेश दिया. बोगधार में महिलाओं द्वारा प्रस्तुत की गई महानाटी ने कार्यक्रम में समा बांध दिया. मुख्य अतिथि सहित लोगों ने भी जल शक्ति विभाग के इस प्रयास की सराहना की.
ये भी पढ़ें:International Summer Festival: शिमला के मॉल रोड पर 250 महिलाओं ने एक साथ डाली महा नाटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details