हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Yellow Alert in Himachal: हिमाचल में मौसम बदलेगा करवट, बारिश और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट

By

Published : Jun 13, 2023, 1:40 PM IST

Updated : Jun 14, 2023, 7:43 AM IST

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक हिमाचल में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 5 दिनों तक प्रदेश में मैदानी क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है.

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:हिमाचल प्रदेश में लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है. प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने वाला है. प्रदेश में आज से भारी बारिश ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मैदानी ओर मध्यवर्ती क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है. प्रदेश में आगामी 5 दिनों तक मौसम खराब रहेगा. मौसम विभाग ने 5 दिनों तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है और मौसम भी काफी सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई है. आगामी 5 दिनों तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा और इस दौरान मैदानी क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है.

उन्होंने कहा प्रदेश में तापमान सामान्य चल रहे हैं. 24 घंटों के दौरान सिरमौर में 38 डिग्री अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया है. जबकि केलांग में न्यूनतम तापमान 8.4 रिकॉर्ड किया गया है. उन्होंने कहा प्रदेश में तापमान में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. प्रदेश में बारिश होने से आगामी दिनों में तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है.

बता दें कि प्रदेश में पिछले 1 सप्ताह से मौसम साफ बना हुआ है, जिसके चलते तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. जिससे मैदानी इलाकों में खासकर दिन के समय गर्मी से हाल बेहाल हो रहे हैं. वहीं, आगामी दिनों में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.
ये भी पढ़ें:Himachal weather: हाय रे ये मौसम! ठंडा पड़ा ठंडे का कारोबार, गर्मी में सर्दी के अहसास से करोबारी बेहाल

Last Updated : Jun 14, 2023, 7:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details