हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट, आज भी होगी बारिश और बर्फबारी

By

Published : Jan 12, 2023, 7:01 AM IST

हिमाचल प्रदेश में बीती रात को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अधिकांश जगहों पर गिरावट दर्ज की गई है. शिमला में न्यूनतम तापमान 0°C तक पहुंच गया. वहीं, लाहौल स्पीति में अधिकतम तापमान 3.0°C तो न्यूनतम तापमान -8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, सोलन,हमीरपुर, कांगड़ा और मंडी में भी रात ज्यादा ठंडी रही. (Weather forecast in Himachal) (Weather update of Himachal Pradesh)

आज भी होगी बारिश और बर्फबारी
आज भी होगी बारिश और बर्फबारी

शिमला: हिमाचल में आज भी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहने से ठंड का असर दिखाई देगा. मौसम विभाग ने कई जगहों पर बरसात और बर्फबारी होने की बात कही है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश में मौसम 15 जनवरी तक खराब बना रहेगा, लेकिन बारिश और बर्फबारी कल यानी 13 जनवरी तक होगी. इसके चलते ठंड का असर ज्यादा रहेगा. (Weather forecast in Himachal) (Weather update of Himachal Pradesh).

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 14°C 0°C
सोलन 16°C 4°C
हमीरपुर 17°C 5°C
मंडी 17°C 5°C
बिलासपुर 17°C 7°C
ऊना 20°C 6°C
कांगड़ा 18°C 5°C
सिरमौर 17°C 7°C
कुल्लू 16°C 4°C
चंबा 18°C 6°C
किन्नौर 6°C -1 0.°C
लाहौल-स्पीति 3.0°C -8.0°C

हिमाचल में बीती रात के मौसम की बात की जाए तो लाहौल स्पीती सबसे ज्यादा ठंडा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान -8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, किन्नौर में - 1 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंच गया. राजधानी शिमला की बात की जाए तो यहां भी न्यूनतम तापमान बीती रात को 0°C तक पहुंच गया. इसके अलावा दूसरे जिलों में न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में कमी आई है. आज भी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा, इस कारण तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी.

अगले 24 घंटों के दौरान गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल में बरसात और हिमपात के साथ कुछ जगहों पर ज्यादा बर्फबारी हो सकती है. वहीं, उत्तराखंड में हल्की बारिश और हिमपात की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा पंजाब और उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर कोल्ड डे की स्थिति हो सकती है. वहीं, मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक देश के ज्यादातर हिस्सों में शीत लहर की स्थिती कम होगी.

ये भी पढ़ें : लाहौल स्पीति में बर्फबारी, मनाली केलांग सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details