हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Riots से जुड़ा कांग्रेस का इतिहास, मोदी सरकार में दंगों से मिली निजात: अनुराग ठाकुर

By

Published : May 18, 2023, 10:11 PM IST

शिमला दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कांग्रेस का इतिहास दंगों से जुड़ा हुआ है, लेकिन जब से मोदी सरकार आई है, तब से देश को दंगों से निजात मिली है.

Union Minister Anurag Thakur in Shimla
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

शिमला: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इन दिनों शिमला दौरे पर हैं. आज (गुरुवार) उन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के हमीर संगम कार्यक्रम में हिस्सा लिया. जहां अनुराग ठाकुर ने युवाओं से नशा मुक्त भारत की अपील की है. वही इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कांग्रेस का इतिहास दंगों से जुड़ा है. जबकि मोदी सरकार आने के बाद से दंगों से निजात मिली है.

अनुराग ठाकुर ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी खेलों को बढ़ावा देकर नशा मुक्त भारत के निर्माण में लगे हैं. नशे के कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. हर राज्य सरकार अगर नशे के खिलाफ सख्ती दिखाए तो नशा बेचने वालों पर शिकंजा आसानी से कसा जा सकता है.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी का इतिहास दंगों से जुड़ा है और इनके नेता दंगों होने के बाद जिस तरह की टिप्पणियां करते रहे हैं, वह सबके सामने है. कांग्रेस केवल तुष्टीकरण की राजनीति करती है. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दंगों को रोकने में कामयाब हुए हैं. भाजपा शासित राज्यों में भी गुजरात और उत्तर प्रदेश में अब कोई दंगा नहीं होता है.
ये भी पढ़ें:जब HPU में आयोजित धाम में 'पानी बरताने' लगे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर...

वहीं, राजस्थान में कांग्रेस सरकार में आपसी खींचतान और विरोधाभास को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा 5 साल राजस्थान सरकार भ्रष्टाचार में डूबी रही. हर भर्ती में फर्जीवाड़ा हुआ. पेपर 5 साल तक लीक होते रहे, इसको लेकर कोई दूसरा नहीं बल्कि कांग्रेस नेता ही सरकार के खिलाफ उतर गए हैं.

अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष बदलने को लेकर कहा यह पार्टी की एक निरंतर प्रक्रिया है. हर 3 साल के बाद अध्यक्ष बदला जाता है. पार्टी हर कार्यकर्ता को अलग-अलग जिम्मेदारियां समय-समय पर देती रहती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details