हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

By

Published : Mar 13, 2021, 3:00 PM IST

चार नगर निगमों में चुनाव के लिए शेड्यूल जारी, 7 अप्रैल को होगा मतदान, अधिसूचना जारी, हिमाचल में सड़क से सदन तक सियासी संग्राम, क्या जंग होगी वीरभद्र बनाम जयराम ?, हिमाचल में निजी स्कूलों पर नकेल कसेगी सरकार, कैबिनेट में चर्चा के बाद आएगा विधेयक, हमीरपुर में केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ CITU का प्रदर्शन, 17 को करेंगे विधानसभा का घेराव.. यहां पढ़ें 3 बजे की 10 बड़ी खबरें...

Photo
फोटो.

  • चार नगर निगमों में चुनाव के लिए शेड्यूल जारी, 7 अप्रैल को होगा मतदान, अधिसूचना जारी

नवगठित नगर निगमों के लिए चुनाव शेड्यूल जारी कर दिया गया है. नगर निगम धर्मशाला, पालमपुर, मंडी और सोलन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी चुनाव शेड्यूल जारी कर दिया है.

  • हिमाचल में सड़क से सदन तक सियासी संग्राम, क्या जंग होगी वीरभद्र बनाम जयराम ?

हिमाचल में विधानसभा चुनाव भले ही 2 साल दूर हों, लेकिन कांग्रेस-बीजेपी ने अभी से ही कमर कस ली है. बीजेपी विकास के दम हर मंच से 2022 का दंगल जीतने की दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस ने सदन से लेकर सड़क तक बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

  • हिमाचल में निजी स्कूलों पर नकेल कसेगी सरकार, कैबिनेट में चर्चा के बाद आएगा विधेयक

निजी स्कूलों के मनमाने फीस स्ट्रक्चर पर नकेल कसने के लिए जयराम सरकार ने तैयारी कर ली है. सोमवार को कैबिनेट मीटिंग में निजी स्कूलों की तरफ से फीस व अन्य भारी-भरकम फंड वसूलने के मामले में चर्चा होगी. अभिभावक कई मर्तबा सीएम जयराम ठाकुर से मिलकर भी निजी स्कूलों की मनमानी की शिकायत कर चुके हैं. मामला हाईकोर्ट में भी गया था. बाद में सरकार ने डीसी की अगुवाई में कमेटी भी बनाई थी.

  • हमीरपुर में केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ CITU का प्रदर्शन, 17 को करेंगे विधानसभा का घेराव

सीटू ने शनिवार को श्रम कानूनों में बदलाव व मनरेगा बजट में कटौती के विरोध में प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. सीटू के राष्ट्रीय सचिव डॉ. कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा कि 17 मार्च को प्रदेश विधानसभा का घेराव मजदूर शिमला में करेंगे. उसी की तैयारी को लेकर प्रदेश भर के 3 जिलों में यह प्रदर्शन किए गए हैं.

  • हिमाचल में साइबर क्राइम का ग्राफ बढ़ा! साल 2020 में कुल 3843 शिकायतें दर्ज

हिमाचल में भी तेजी साइबर ठगी के मामले बढ़ रहे हैं. साइबर विभाग के एएसपी नरवीर सिंह राठौर ने बीते साल 2019 से लेकर अब तक के आंकड़ों के बारे में जानकारी दी. शिमला जिले में हर रोज 8 से 10 शिकायतें दर्ज की जा रही हैं. इस साल 28 फरवरी तक ही 709 शिकायतें सामने आ चुकी हैं.

  • कुल्लू: 28 ग्राम चरस के साथ दो युवक गिरफ्तार

कुल्लू में पुलिस ने 28 ग्राम चरस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है. आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है.

  • गेयटी थियेटर में लगी प्रदर्शनी राज्य महिला पुलिस की शौर्य गाथा कर रही बयां

गेयटी थियेटर में हिमाचल प्रदेश की महिला पुलिस कर्मियों की उपलब्धियों पर एग्जीबिशन आयोजित किया गया. हिमाचल प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने में वर्ष 1971 से महिला पुलिस अपनी अहम भूमिका निभा रही है, इस बारे में प्रदर्शनी में देखा जा सकता है.

  • कम बर्फबारी का असर! लाहौल-स्पीति के ग्लेशियर रह गए सूखे

हिमाचल प्रदेश में इस साल सबसे कम बारिश और बर्फबारी रिकॉर्ड हुई है. साल 2020 में लाहौल-स्पीति में 280 सेंटीमीटर बर्फबारी रिकॉर्ड हुई थी तो इस साल यह आंकड़ा 96 सेंटीमीटर पर ही सिमट गया है.

  • दियोटसिद्ध में मेले के दौरान 150 पुलिस और 175 होमगार्ड रहेंगे तैनात, 24 घंटे खुला रहेगा मंदिर

14 मार्च से चैत्र माह मेले की शुरूआत हो रही है. पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था के अलावा यातायात व्यवस्था का जिम्मा भी सौंपा गया है. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर को 24 घंटे खुला रखा जाएगा. मंदिर परिसर को पांच सेक्टरों में बांटा गया है. प्रत्येक सेक्टर में अधिकारी के तौर पर नायब तहसीलदार को नियुक्त किया गया है.

  • गौशालाओं में लगातार बढ़ रही गायों की भीड़, संचालकों ने लोगों से की ये अपील

गाय पालन को लोकर लोगों को जागरूक करने की अपील गौशाला के संचालकों की तरफ से की जा रही है. प्रदेश अध्यक्ष नारायण सेवा समिति हमीरपुर के रसील सिंह मनकोटिया ने कहा कि लोगों को गाय पालन के प्रति जागरूक होने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details