हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में विकास समन्वय-निगरानी समिति की बैठक, अधिकारियों को समय पर काम पूरा करने के निर्देश

By

Published : Nov 5, 2020, 5:54 PM IST

शिमला में समन्वय और निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गई. सांसद सुरेश कश्यप ने सभी विभागों की ओर से किए जा रहे कार्यों प्रगति रिपार्ट तलब की. उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को काम में किसी भी तरह की ढिलाई न बरतने ओर समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए. सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि इसको लेकर जानकारी ली गई है.

बचत भवन में बैठक
बचत भवन में बैठक

शिमला: सांसद सुरेश कश्यप ने अधिकारियों को तय समय पर विकास कार्यों को पूरा करने और काम की गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं. गुरुवार को शिमला जिला की विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक बचत भवन में सांसद सुरेश कश्यप की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में विधायक राकेश सिंघा, बिट्टू वर्मा, शिमला जिला उपायुक्त आदित्य नेगी सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक में सुरेश कश्यप ने सभी विभागों की ओर से किए जा रहे कार्यों प्रगति रिपार्ट तलब की. उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को काम में किसी भी तरह की ढिलाई न बरतने ओर समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए. सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि समन्वय और निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें केंद्र की ओर से नियोजित 41 योजनाओं में किस तरह से काम हो रहा है और सभी विभागों में किस प्रकार से कार्य चल रहा है. इसको लेकर जानकारी ली गई है.

वीडियो

बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समयबद्ध तरीके से काम करें और खास कर गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए. बैठक में अधिकारियों को केंद्र की योजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारने और लोगों का इससे ज्यादा से ज्यादा लाभ देने को कहा गया है और इन योजनाओं को लेकर लोगों को जागरूक करने को कहा गया है.

इसके अलावा सांसद सुरेश कश्यप ने सभी विभागों को सर्दियों से पहले बिजली की लाइन को दुरुस्त करने को कहा ताकि बर्फबारी के दौरान बिजली गुल न रहे. साथ ही उन्होंने सड़कों की टायरिंग में भी गुणवत्ता का ध्यान रखने को कहा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कई जगह से शिकायतें आ रही है कि 15 दिन बाद ही टायरिंग उखड़ रही है. कार्यों में गुणवत्ता के साथ किसी भी सूरत में समझौता नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-क्या हिमाचल में भी लगेगा पटाखों पर वैन? NGT ने 18 राज्यों को भेजा नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details