हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजस्व कार्यालय तकलेच में स्टाफ की कमी, लोगों को करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना

By

Published : Oct 5, 2020, 4:54 PM IST

Updated : Oct 5, 2020, 5:59 PM IST

कोरोना संकट के बीच रामपुर उपमंडल के तहत राजस्व विभाग कार्यालय तकलेच लोगों के लिए खोल दिया गया है, लेकिन स्टाफ की कमी के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि ऐसे में उनके कोई भी कार्य नहीं हो रहे हैं. लंबे समय से उनके भूमि से संबंधित कार्य रूके हुए हैं.

Naib tehsildar rampur
नायब तहसीलदार तकलेच

रामपुर/शिमला: कोरोना संकट के बीच रामपुर उपमंडल के तहत राजस्व विभाग कार्यालय तकलेच लोगों के लिए खोल दिया गया है. फिर भी लोगों को कार्यालय में काम करवाने के लिए परेशानी आ रही है. तकलेच गांव के लोगों ने बताया कि तकलेच में आए दिन राजस्व कार्यालय में स्टाफ की कमी के कारण कई कार्य प्रभावित हो रहे हैं. कार्यालय का सारा काम काज भी पटवारियों को करना पड़ रहा है.

इतना ही नहीं कार्यालय में सफाई कर्मचारी से लेकर कानूनगो तक के पद खाली पड़े हुए हैं. ग्रामीणों ने बताया कि ऐसे में उनके कोई भी कार्य नहीं हो रहे हैं. लंबे समय से उनके भूमि से संबंधित कार्य रूके हुए हैं. फिल्ड कानूनगो व कार्यालय कानूनगो के पद खाली होने के कारण उनके काम नहीं हो पा रहे हैं.

वीडियो

जानकारी देते हुए नायब तहसीलदार तकलेच ने बताया कि कुल 12 पद हैं, जिनमें से आठ खाली हैं. सहायक लिपिक, जमादार, डाटा ऑपरेटर, फिल्ड कानूनगो, कार्यालय कानूनगो, एक पटवारी व एक अन्य पद खाली पड़े हुए हैं. तकलेच कार्यालय के तहत 8 पटवार सर्कल आते हैं. रामपुर में भी कानूनगो की चार पद हैं, लेकिन यहां पर भी दो के सहारे काम चलाया जा रहा है.

पढ़ें: शिलाई:लोटा लूण की प्रथा खत्म करने को लेकर युवाओं की पहल, लोगों को कर रहे जागरूक

Last Updated :Oct 5, 2020, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details