हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

MC शिमला ने दी टुटू पार्किंग निर्माण पर सफाई, कहा: पूर्व सरकार ने चिन्हित की थी जगह

By

Published : Jul 10, 2020, 6:53 PM IST

शिमला शहर के टुटू इलाके में पार्किंग का निर्माण कार्य स्थानीय जनता के लिए मुसीबत बन गया है. पार्किंग निर्माण के चलते दो बहुमंजिला भवनों पर खतरा मंडरा रहा है.

Shimla Mayor reaction on tutu parking issue
फोटो

शिमला: राजधानी के टुटू इलाके में नगर निगम की पार्किंग के निर्माण कार्य से दो बहुमंजिला भवनों पर खतरा मंडरा रहा है. पार्किंग निर्माण को लेकर नगर निगम पर लापरवाही के आरोप लगाए जा रहे हैं. इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ धरना भी दिया था.

इस पूरे मामले पर अपना पक्ष रखते हुए नगर निगम ने कहा कि पार्किंग के लिए जगह पूर्व सरकार ने ही चिन्हित की थी. नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि 2016 में पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने ही यहां पार्किंग बनाने के लिए जगह का चयन करने के साथ ही शिलान्यास किया था और अब विक्रमादित्य सिंह वहां जा कर हो हल्ला कर रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि नगर निगम प्रभावित लोगों की मदद कर रहा है. बंगाला कालोनी के ढारों को पक्का करने के साथ ही दो भवनों को सुरक्षित करने की कोशिश की जा रही है और पार्किंग के साथ रिटेनिंग वॉल लगाने का काम जोरो से किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पहाड़ी पर पहले से ही मलबा था और उसी पर भवन बना दिए गए थे. जिस कारण अब बरसात में यह मलबा नीचे आ रहा है.

सत्या कौंडल ने कहा कि निगम की तरफ से लोगो की हर सम्भव मदद की जा रही है. कौंडल ने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है, बल्कि जरुरतमंदों की सहयोग मदद करने का है.

बात दें कि टुटू में पार्किंग निर्माण कार्य के चलते कई भवनों को खतरा पैदा हो गया है. मामल को लेकर कांग्रेस नगर निगम पर लापरवाही के आरोप लगा रही है. वहीं, नगर निगम ने अपनी सफाई देते हुए पूर्व सरकार पर ही इस पार्किंग का ठीकरा फोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा में तीन बच्चों सहित पांच ने जीती कोरोना से जंग, कोई नया मामला नहीं आया सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details