हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस: शिमला में शौचालयों की साफ-सफाई को लेकर महापौर से मिले वरिष्ठ नागरिक

By

Published : Mar 17, 2020, 5:15 PM IST

राजधानी शिमला में कोरोना वायरस को लेकर शहर के वरिष्ठ नागरिक महापौर से मिले. इस दौरान उन्होंने कहा कि शहर में सार्वजनिक शौचालय में सोप डिस्पेंसर और सेंसरी ऑटो टैप्स लगाए जाने चाहिए.

senior citizens meet shimla mayor regarding corona virus
साफ-सफाई को लेकर महापौर से मिले वरिष्ठ नागरिक

शिमला: कोरोना को लेकर राजधानी शिमला में भी लोगों में खौफ देखने को मिल रहा है. शहर में सार्वजनिक शौचालय में सोप डिस्पेंसर और सेंसरी ऑटो टेप्स लगाने की मांग उठने लगी है. शिमला के वरिष्ठ नागरिकों ने मंगलवार को नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल को ज्ञापन सौंपा ओर शौचालयों में साफ सफाई रखने की मांग की.

वरिष्ठ नागरिकों का कहना है कि कोरोना वायरस का डर लोगों में है. शहर के किसी भी शौचालय में सोप डिस्पेंसर नहीं रखा गया है. ऐसे में इस बीमारी के फैसले का खतरा ज्यादा हो गया है.

वीडियो रिपोर्ट

वरिष्ठ नागरिक सुभाष वर्मा ने कहा कि शहर के शौचालयों में हर रोज सैकड़ों पर्यटक और स्थानीय लोग जाते हैं. ऐसे में लोग नलों को हाथ लगाते हैं जिससे बीमारी फैलने का खतरा बढ़ जाता है. शौचालय में सोप डिस्पेंसर और सेंसरी ऑटे टैप्स लगाने के लिए महापौर को ज्ञापन सौंपा गया है.

नगर निगम के महापौर से जल्द से जल्द शहर के सभी शौचालयों में इस तरह की व्यवस्था करने की मांग की है और साथ ही शौचालयों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने का आग्रह किया गया है.

बता दें कि शहर के किसी भी शौचालय में सोप डिस्पेंसर और सेंसरी ऑटो टैप्स नहीं है. अधिकतर शौचालयों में सिर्फ एक नल लगा हुआ है जहां सभी लोग हाथ धो रहे हैं. ऐसे में लोगों में बीमारी फैलने का खतरा सता रहा है.

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस के चलते बैजनाथ में मंदिरों के कपाट बंद, तीन पहर आरती रहेगी जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details