हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंत्रिमंडल विस्तार पर राठौर का तंज, बोले- BJP में एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति

By

Published : Feb 18, 2020, 1:48 PM IST

जयराम सरकार मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि बीजेपी में एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति बनी हुई है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर डर रहे हैं कि दो को मंत्री बनाने पर अन्य लोग नाराज हो जाएंगे. राठौर ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस की कार्यकारिणी की चिंता छोड़ अपनी कार्यकारिणी और मंत्री विस्तार के बारे में चिंता करे.

Jairam government in Himachal
मंत्रिमंडल विस्तार पर राठौर का सरकार पर तंज.

शिमला:जयराम सरकार लोकसभा चुनाव के बाद से चल रही मंत्रिमंडल विस्तार की कमी को पूरा नहीं कर पा रही है. प्रदेश सरकार में दो मंत्रियों के पद खाली पड़े हुए हैं, लेकिन मंत्री पद के इच्छा रखने वाले ज्यादा होने के चलते लंबे समय से पदों को भरा नहीं जा रहा है.

अब मंत्रिमंडल विस्तार ना कर पाने को लेकर विपक्ष प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गया है. कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने तंज कसते हुए कहा कि मंत्री पद के लिए बीजेपी में एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति बनी हुई है. मुख्यमंत्री भी भय के चलते मंत्रियों की ताजपोशी नहीं कर पा रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

राठौर ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस में गुटबाजी की बात कर रही है और सबसे ज्यादा गुटबाजी बीजेपी में हावी है. मंत्री पद के लिए अंतरद्वंद्व चल रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर डर रहे हैं कि दो को मंत्री बनाने पर अन्य लोग नाराज हो जाएंगे. इसको देखते हुए एक साल से मंत्रिमंडल विस्तार को टाला जा रहा है और बीजेपी कार्यकारिणी का विस्तार नहीं हो पाया है.

कुलदीप राठौर ने कहा कि राजीव बिंदल के अध्यक्ष बनने के बाद भी कार्यकरिणी में विस्तार नहीं हो आया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कांग्रेस की कार्यकारिणी की चिंता छोड़ अपनी कार्यकारिणी और मंत्री विस्तार के बारे में चिंता करे.

बता दें कि जयराम सरकार में दो मंत्री पद खाली चल रहे हैं. एक साल पहले अनिल शर्मा के इस्तीफा के साथ ही लोकसभा चुनाव जीतने के बाद किशन कपूर का पद भी खाली हो गया है. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद विधानसभा अध्यक्ष का पद भी खाली है. मंत्री बनने के लिए बीजेपी विधायकों में होड़ लगी है. वहीं, उम्मीद लगाई जा रही है कि बजट सत्र के दौरान मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है.

पढ़ें:किन्नौर फॉरेस्ट टेंडर में नहीं हुई धांधली, कांग्रेस अधिकारियों को कर रही बदनाम- वन निगम उपाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details