हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Nov 9, 2020, 7:06 AM IST

Updated : Nov 9, 2020, 7:52 AM IST

हिमाचल युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज दिल्ली में अध्यक्ष पद के लिए साक्षात्कार होंगे. बीएससी नर्सिंगग स्टूडेंट को प्रोमोट करने की मांग को लेकर एसएफआई सचिवालय के बाहर धरना-प्रदर्शन करेगी. 09 नवंबर की बड़ी खबरें, देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियां हैं.

news today himachal pradesh
आज की बड़ी खबरें.

PM मोदी आज वाराणसी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज सुबह साढ़े 10 बजे वाराणसी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं की कुल लागत लगभग 614 करोड़ रुपये है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी. (फाइल फोटो)

हिमाचल युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दिल्ली में साक्षात्कार

हिमाचल युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज दिल्ली में अध्यक्ष पद के लिए साक्षात्कार होंगे. तीनों उम्मीदवारों को दिल्ली बुलाया गया है. अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल तीनों प्रत्याशी निगम भंडारी, यदोपति ठाकुर और अमित पठानिया रविवार को दिल्ली पहुंच गए हैं.

लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देंगे सुखराम चौधरी

पांवटा साहिब दौरे पर सुखराम चौधरी रहेंगे. इस दौरान ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देंगे.

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी. (फाइल फोटो)

ग्राम पंचायत भवनों का उद्घाटन करेंगे पूर्व सीएम वीरभद्र

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह आज सोलन जिला के अर्की दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वीरभद्र सिंह अर्की विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग क्षेत्रों में तीन ग्राम पंचायत भवनों का उदघाटन करेंगे.

हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह. (फाइल फोटो)

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत आज प्रदेश की महिलाओं से वेबिनार के जरिए करेंगे बात

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मुख्य सचिव निरंजन आर्य और पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर संयुक्त रूप से आज 'महिला सुरक्षा संवाद' के तहत प्रदेश की करीब 22 लाख महिलाओं और उनके परिवारों से वेबिनार के जरिए सीधी बात करेंगे.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

सचिवालय के बाहर धरना-प्रदर्शन करेगी एसएफआई

कोरोना महामारी के कारण नर्सिंग के छात्रों की परीक्षाएं नहीं हो पाई है. बीएससी नर्सिंगग स्टूडेंट को प्रोमोट करने की मांग को लेकर एसएफआई सचिवालय के बाहर धरना-प्रदर्शन करेगी.

फाइल फोटो.

कांग्रेस की खेती बचाओ यात्रा

झारखंड में आज कांग्रेस की 'खेती बचाओ यात्रा', ढारखंड में किसान विरोधी कानून के खिलाफ कांग्रेस करेगी प्रदर्शन.

फाइल फोटो.

आज से जम्मू सचिवालय में खुलेंगे सभी कार्यालय

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सर्दियों के लिए वार्षिक दरबार मूव का शेड्यूल जारी कर दिया है. अब सचिवालय के साथ सप्ताह में पांच दिन खुलने वाले कार्यालय आज खुलेंगे.

स्टूडेंट्स सोसायटी फंड से वेतन देने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई

दिल्ली यूनिवर्सिटी के 12 कॉलेजों के शिक्षकों और कर्मचारियों को स्टूडेंट्स सोसायटी फंड से वेतन देने के दिल्ली सरकार के आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी.

मनी लाउंड्रिंग के मामले में पूरक चार्जशीट

टेरर फंडिंग के मामले में जेल में बंद शब्बीर शाह के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग के मामले में पूरक चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट विचार कर सकता है.

पटियाला हाउस कोर्ट.

अपमानजनक रिपोर्टिंग पर रोक लगाने की मांग

कुछ मीडिया संस्थानों की ओर से फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ कथित गैरजिम्मेदाराना और अपमानजनक रिपोर्टिंग पर रोक लगाने की मांग करनेवाली याचिका पर सुनवाई कर सकता है हाईकोर्ट.

दिल्ली हाईकोर्ट.

स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर्स की नियुक्ति को चुनौती

दिल्ली दंगों के मामलों की सुनवाई के लिए दिल्ली सरकार की पैरवी करने के लिए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता समेत दूसरे वकीलों को स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर्स की नियुक्ति को चुनौती देनेवाली याचिका पर हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है.

दिल्ली उच्च न्यायालय.

महिला आईपीएलः आज खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

महिला आईपीएल का आयोजन किया दुबई में किया गया है. जिसकी शुरुआत 4 नवंबर को हो चुकी थी. जबकि फाइनल मुकाबला आज यानी पुरुष आइपीएल के फाइनल मैच से एक दिन पहले खेला जाएगा.

महिला आईपीएल का आज फाइनल मुकाबला
Last Updated :Nov 9, 2020, 7:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details