हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Nov 8, 2020, 7:02 AM IST

Updated : Nov 8, 2020, 7:42 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात में हजीरा और घोघा के बीच 'रो-पैक्स' फेरी सेवा को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज दिल्ली से शिमला के लिए रवाना होंगे. लंबे समय के बाद एक बार फिर आज से हिमाचल प्रदेश में जनमंच की शुरुआत होने जा रही है. 08 नवंबर की बड़ी खबरें, देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियां हैं.

news today himachal pradesh
आज की बड़ी खबरें.

प्रदेश में जनमंच का आयोजन

लंबे समय के बाद एक बार फिर आज से हिमाचल प्रदेश में जनमंच की शुरुआत होने जा रही है. प्रदेश सरकार का 21वां जनमंच होगा जिसमें 10 मंत्रियों सहित विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष प्रदेश के सभी 12 जिलों में कार्यक्रम का आयोजन करेंगे और लोगों की शिकायतें सुनेंगे.

प्रदेश में जनमंच का आयोजन.

आज दिल्ली से वापस लौटेंगे सीएम जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज दिल्ली से शिमला के लिए रवाना होंगे. इससे पहले उनका दिल्ली में कई राष्ट्रीय नेताओं से मिलने का कार्यक्रम है. नई दिल्ली में शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुलाकात की.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर. (फाइल फोटो)

पीएम मोदी करेंगे रो-पैक्स नौका सेवा की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में हजीरा और घोघा के बीच 'रो-पैक्स' फेरी सेवा को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. यह घोघा और हजीरा के बीच की दूरी को 370 किमी से घटाकर 90 किमी कर देगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)


हमीरपुर दौरे पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर आज अपने गृह क्षेत्र हमीरपुर का दौरा करेंगे, इस दौरान अनुराग ठाकुर कई योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन करेंगे.

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर. (फाइल फोटो)

कुलदीप राठौर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर आज कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इस दौरान राठौर आगामी कार्यक्रम के बारे में दे सकते हैं जानकारी.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर. (फाइल फोटो)

भोपाल दौरे पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

मध्यप्रदेश एवं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज से तीन दिन के लिए भोपाल दौरे पर रहेंगी. 11 नवंबर की शाम भोपाल से लखनऊ के लिए रवाना होंगी.

भोपाल दौरे पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल.

आज जयपुर दौरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत

संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से दो दिन के लिए जयपुर दौरे पर रहेंगे. भागवत जयपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की उत्तर-पश्चिमि की बैठक में भाग लेंगे.

संघ प्रमुख मोहन भागवत. ( फाइल फोटो)

पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आज अखिरी दिन

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन छह, सात और आठ नवंबर को प्रदेश के 581 परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा है.

पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आज अखिरी दिन.

दरभंगा हवाईअड्डे से आज से शुरू होगी विमान सेवा

मिथिलांचल के लोग अब दिल्ली, मुंबई या बेंगलुरु जाने के लिए दरभंगा से हवाई सफर भी कर सकेंगे. दरभंगा हवाईअड्डे से आज से निजी एयरलाइंस स्पाइस जेट के विमान उड़ान भरेंगे.

दरभंगा हवाईअड्डे से आज से शुरू होगी विमान सेवा.

झारखंड में आज से चलेगी अंतरराज्‍यीय बसें

राजधानी रांची से बिहार, ओडिशा और उत्तर प्रदेश के लिए आज से अंतरराज्यीय बसों का परिचालन शुरू होने जा रहा है. लेकिन इसमें केबिन की 8 सीटों का पेंच फंस रहा है.

झारखंड में आज से चलेगी अंतरराज्‍यीय बसें.

आज से चलेगी सहरसा अमृतसर पूजा स्पेशल ट्रेन

रेलवे द्वारा सहरसा से अमृतसर आने-जाने वाले यात्रियों को दीपावाली से पूर्व एक और ट्रेन की सुविधा दी गयी है। आगामी 8 नवंबर को सहरसा से ट्रेन संख्या - 04623 सहरसा से अमृतसर पूजा स्पेशल ट्रेन को रवाना किया जाएगा.

आज से चलेगी सहरसा अमृतसर पूजा स्पेशल ट्रेन.

रेलवे के निजीकरण को लेकर आज तय की जाएगी कंपनियां

केंद्र सरकार ने निजी क्षेत्र की भागीदारी में यात्री ट्रेनों के संचालन की योजना को बढ़ाने के लिए पहला कदम बढ़ा दिया है. इसके लिए रेल मंत्रालय ने निजी क्षेत्र की कंपनियों से यात्री ट्रेनों के संचालन के लिए रिक्वेस्ट फॉर क्वॉलिफिकेशन मांगा है.

रेलवे के निजीकरण को लेकर आज तय की जाएगी कंपनियां.

आज ऑनलाइन बैंकिंग में हो सकती है दिक्कतें

देश का सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों के ऑनलाइन बैंकिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपडेट कर रहा है. इसके चलते आज ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, SBIYONO और Yono light सर्विसेज के इस्तेमाल में दिक्कत आ सकती है.

भारतीय स्टेट बैंक अपडेट कर रहा है इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म.

आज दिल्ली के गुरुद्वारों में होगा भव्य समारोह

नौवें सिख गुरु तेग बहादुर साहब के 400वें प्रकाश पर्व (जन्म उत्सव) पर राजधानी दिल्ली के सभी गुरुद्वारों में आठ नवंबर से अगले साल अप्रैल तक भव्य समारोहों का आयोजन किया जाएगा.

आज दिल्ली के गुरुद्वारों में होगा भव्य समारोह.

IPL का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला आज

IPL-2020 के 13वें सीजन का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला आज है. दूसरा क्वालिफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. अबु धाबी में भारतीय समयानुसार मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा.

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला आज.
Last Updated : Nov 8, 2020, 7:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details