हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Dec 22, 2022, 6:33 AM IST

हिमाचल में कोविड को लेकर सरकार अलर्ट हो गई है. सरकार ने इसके लिए आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है. वहीं, आज सबसे छोटा दिन होगा. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

NEWS TODAY
NEWS TODAY

हिमाचल में कोविड को लेकर मंथन:हिमाचल में कोविड को लेकर सरकार अलर्ट हो गई है. सरकार ने इसके लिए आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है. जिसमें कोविड से निपटने के लिए विभाग की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी.

हिमाचल में कोविड को लेकर मंथन

दलाई लामा का कार्यक्रम: दलाई लामा आज गुरुग्राम में स्कूली बच्चों के मन और दिमाग को शांत रखने शिक्षा देंगे.

दलाई लामा का कार्यक्रम

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा में प्रवेश का आज दूसरा दिन है. यात्रा का दूसरा दिन गोहाना बॉर्डर से शुरू होगा. राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता गोहाना बॉर्डर से फिरोजपुर नमक तक 14.4 किलोमीटर की पैदल यात्रा करेंगे. यहां विश्राम करने के बाद शाम को घासेड़ा से यात्रा एक बार फिर से शुरू होगी और 13 किलोमीटर चलने के बाद राहुल गांधी सोहना के अंबेडकर चौक पहुंचेंगे. हरियाणा में दूसरे दिन की यात्रा में रात का ठहराव लुखवास में होगा.

भारत जोड़ो यात्रा

अंकिता भंडारी हत्याकांड मामला: कोटद्वार की न्यायिक मजिस्ट्रेट भावना पांडेय की अदालत में आरोपियों के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट को लेकर आज सुनवाई होगी. तीन आरोपियों में से दो ने नार्को टेस्ट कराने के लिए सहमति प्रदान कर दी थी जबकि तीसरे आरोपी अंकित ने अदालत से इसके लिए दस दिन का समय मांगा था.

htअंकिता भंडारी हत्याकांड मामला

राष्ट्रीय गणित दिवस:हर साल 22 दिसंबर को मनाया जाता है. आज ही के दिन महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की जयंती है. 2012 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रामानुजन के जीवन और उपलब्धियों का सम्मान करने के लिए 22 दिसंबर को राष्ट्रीय गणित दिवस घोषित किया.

राष्ट्रीय गणित दिवस

IND vs BAN 2nd Test:भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से ढाका में खेला जाना है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के पास 1-0 की बढ़त है.

IND vs BAN 2nd Test

IPL मिनी ऑक्शन:आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजन होगा. ऑक्शन से पहले आज सभी टीमें सुबह तक हर हाल में कोच्चि पहुंच जाएंगी. उसके बाद आज मॉक ऑक्शन होगा ताकि ऑक्शन के दिन सब ठीक रहे.

IPL मिनी ऑक्शन

सबसे छोटा दिन आज:आज होगा साल का सबसे छोटा दिन और सबसे लंबी रात. आज दिन केवल 10 घंटे 41 मिनट का दिन होगा और 13 घंटे 19 मिनट की रात रहेगी. ये प्रक्रिया धरती के नॉर्थेर्न हेमिस्फेयर में ही होती है.

सबसे छोटा दिन आज

ABOUT THE AUTHOR

...view details