हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Today Big News: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Nov 7, 2022, 6:34 AM IST

बीजेपी आज हिमाचल में 24 रैलियां और जनसभाएं करने जा रही है. जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर इन रैलियों में स्टार प्रचारक होंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास...

Etv Bharat
Etv Bharat

हिमाचल में बीजेपी की ताबड़तोड़ रैलियांःबीजेपी आज हिमाचल में 24 रैलियां और जनसभाएं करने जा रही है. जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर इन रैलियों में स्टार प्रचारक होंगे.

हिमाचल में बीजेपी की ताबड़तोड़ रैलियां

आज जेपी नड्डा का कार्यक्रम:जेपी नड्डा आज पहले रामपुर में कौल नेगी के लिए चुनावी रैली करेंगे, इसके बाद वह जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के तहत कोटखाई में भाजपा प्रत्याशी चेतन बरागटा के लिए चुनावी रैलियां करेंगे. शाम के समय जेपी नड्डा रोहड़ू जाएंगे और शशिबाला की चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

आज जेपी नड्डा का कार्यक्रम

यूपी के सीएम योगी के कार्यक्रम: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ ऊना जिले के हरोली विधानसभा क्षेत्र के तहत सलोह में राम कुमार के पक्ष में रैली करेंगे. इसके बाद वह द्रंग विधानसभा क्षेत्र के नंगवाई में पार्टी प्रत्याशी पूर्णचंद ठाकुर चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. शाम के समय योगी आदित्यनाथ बद्दी में भाजपा प्रत्याशी परमजीत पम्मी के पक्ष में एक चुनावी रैली में शिरकत करेंगे.

यूपी के सीएम योगी के कार्यक्रम

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के कार्यक्रम: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सिरमौर जिला के रेणुका विधानसभा के संगड़ाह में पार्टी प्रत्याशी नारायण सिंह के लिए चुनावी रैली को संबोधित करेंगी. इसके बाद वह इंदौरा जाएंगी और वहां रीता धीमान के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करेगी. शाम के समय वह नूरपूर विधानसभा क्षेत्र के तहत जसूर में पार्टी प्रत्याशी रणवीर सिंह निक्का के पक्ष में एक जनसभा करेंगी.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के कार्यक्रम

EWS पर सुप्रीम कोर्ट का फैसलाःआर्थिक आधार पर दिए गए आरक्षण (EWS) को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला देने जा रहा है. सामान्य वर्ग के निर्धन तबके को जनवरी 2019 में यह आरक्षण दिया गया था. सरकारी नौकरी और उच्च शिक्षा में दिए गए इस 10 प्रतिशत आरक्षण को असंवैधानिक करार देने की मांग की गई है. चीफ जस्टिस उदय उमेश ललित की अध्यक्षता वाली 5 जजों की बेंच ने 7 दिनों तक मामले को विस्तार से सुना और 27 सितंबर को फैसला सुरक्षित रखा था. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट आज इस पर अपना फैसला सुनाएगा.

EWS पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details