हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अपनी सरकार से नाखुश कुलदीप राठौर, 1134 करोड़ के बागवानी प्रोजेक्ट की जांच की उठाई मांग, दी ये चेतावनी

By

Published : Mar 22, 2023, 6:23 PM IST

वर्ल्ड बैंक द्वारा प्रायोजित 1134 बागवानी प्रोजेक्टों को लेकर कांग्रेस के विधायक कुलदीप राठौर ने अपनी ही सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. बुधवार को विधानसभा सदन में प्रश्नकाल के दौरान राठौर ने मामला उठाते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट को राजनीतिक दृष्टि से देखा गया. सही तरीके से इसे लागू नहीं किया गया. इस प्रोजेक्ट में हेराफेरी हुई है.

Congress MLA Kuldeep Rathore
विधायक कुलदीप राठौर ने 1134 करोड़ के बागवानी प्रोजेक्ट की जांच की उठाई मांग

विधायक कुलदीप राठौर ने 1134 करोड़ के बागवानी प्रोजेक्ट की जांच की उठाई मांग

शिमला: हिमाचल कांग्रेस के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक कुलदीप राठौर अपनी ही सरकार से न खुश नजर आ रहे हैं. वर्ल्ड बैंक द्वारा प्रायोजित 1134 बागवानी प्रोजेक्टों को लेकर कांग्रेस के विधायक कुलदीप राठौर ने अपनी ही सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. कुलदीप राठौर ने 1134 करोड़ के बागवानी प्रोजेक्ट में हेराफेरी होने का आरोप लगाते हुए सरकार से इस मामले में श्वेत पत्र लाने और जांच करने की मांग की है. बुधवार को विधानसभा सदन में प्रश्नकाल के दौरान राठौर ने मामला उठाते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट को राजनीतिक दृष्टि से देखा गया. सही तरीके से इसे लागू नहीं किया गया. इस प्रोजेक्ट में हेराफेरी हुई है. मंत्री की ओर से जो सदन में इसका जवाब दिया गया उससे वे संतुष्ट नहीं हैं. जवाब में अधिकरियों द्वारा लीपापोती की गई.

इस प्रोजेक्ट को यदि सही मायने में लागू किया गया होता तो प्रदेश में कृषि और बागवानी के क्षेत्र में काफी बदलाव हुआ होता, लेकिन इस प्रोजेक्ट में घपलेबाजी ही की गई है और जिस उद्देश्य के लिए प्रोजेक्ट आया था उसे उसके लिए प्रयोग नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि जब भी कांग्रेस अध्यक्ष ने तो इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच में गए थे और जनता का काफी सहयोग भी मिला खासकर बागवानी बहुल क्षेत्र में लोगों ने कांग्रेस को जीत दिलाई है. ऐसे में अब सरकार को चाहिए कि इस मामले की जांच कार्रवाई की जाए और यदि सरकार इसकी जांच नहीं करवाती है तो इस मामले को लेकर जनता के बीच जाएंगे साथ ही अन्य विकल्प भी उनके सामने खुले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details