हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला: जाखू में युवक पर तेंदुए का हमला, ड्यूटी के बाद घर लौट रहा था युवक

By

Published : Nov 24, 2022, 3:53 PM IST

Updated : Nov 24, 2022, 4:31 PM IST

Leopard Attacked on Youth In Shimla

शिमला में एक युवक पर तेंदुए ने हमला कर उसे लहुलुहान कर (Leopard Attacked on Youth In Shimla) दिया. युवक ड्यूटी के बाद घर लौट रहा था की तभी तेंदुए ने हमला कर दिया. तेंदुए के हमले से युवके के हाथ और बाजू पर गहरी चोटें आई हैं. फिलहाल उसकी हालत स्थिर बनी हुई है. पढे़ं पूरी खबर...

शिमला:राजधानी शिमला में तेंदुए का खौफ लोगों में लगातार जारी (Leopard terror in shimla) है. आए दिनों शहर के किसी न किसी क्षेत्र में तेंदुए दिखाई देतें हैं. कभी-कभी तो तेंदुए राह चलते लोगों पर हमला भी कर देते हैं. अब शिमला के जाखू में तेंदुए ने एक युवक पर हमला कर उसे लहुलुहान कर दिया. युवक पर तेंदुए ने यह हमला जाखू के फाइव बैंच के पास किया. युवक को आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया है. युवक के हाथ पर गहरे जख्म हैं. फिलहाल उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.

शिमला के निजी होटल में शैफ का काम करने वाले विजय ने बताया कि वह बुधवार रात करीब 11 बजे होटल से काम करके घर लौट रहा था. उसका घर जाखू एरिया में है. जब वह जाखू को जाने वाले फाइव बैंच के रास्ते पर जा रहा था, तभी पीछे से तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया. तेंदुए ने उसकी पीठ और बाजू पर पंजा मारा जिसकी वजह से वह जमीन पर गिर पड़ा. इसकी वजह से हाथ में चोट आईं. उसकी बाजू और पीठ पर तेंदुए के पंजे की वजह से जख्म हो गए.

विजय ने बताया कि तेंदुए के हमले के बाद नीचे गिरते ही उसने शोर मचा दिया. उसके चिल्लाने की आवाजें सुनकर आसपास से कुछ लोग दौड़कर फाइव बैंच की ओर आए. अगर मदद के लिए लाेग नहीं पहुंचते तो तेंदुआ उसे मारकर जंगल में ले जाता. (Leopard Attacked on Youth In Shimla)(Leopard attack in shimla).

हर बार नाकाम साबित हाेता है पिंजरा:शिमला शहर के कई क्षेत्रों में घूम रहे तेंदुए वाइल्ड लाइफ विभाग की पकड़ में नहीं आ रहे. तेंदुओं को पकड़ने के लिए विभाग कई जगह पिंजरे लगा रहा है. इन पिंजरों को तेंदुओं के लिए मांस भी रखा जाता है, लेकिन वह पिंजरों के आसपास भी नहीं फटकते.

ये भी पढ़ें:फ्रेंडशिप पीक पर लापता हुए आशुतोष का हेलमेट बरामद, मिलने की जगी उम्मीद

Last Updated :Nov 24, 2022, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details