हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

इस बार नहीं होगा प्रसिद्ध हाटू मेला, मंदिर कमेटी ने की लोगों से मंदिर न आने की अपील

By

Published : May 17, 2020, 8:47 AM IST

Updated : May 19, 2020, 12:02 PM IST

प्रदेश में इन दिनों कई उत्सव और कुल देवी-देवताओं के मेले मनाए जाते हैं, लेकिन कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में किसी भी धार्मिक मेले का आयोजन नहीं हो रहा है. कोरोना के चलते इस साल नारकंडा की ऊंची पहाड़ी पर स्थित माता हाटू के मंदिर में हर साल ज्येष्ठ मास के पहले रविवार को होने वाले मेले का आयोजन भी नहीं किया जाएगा.

Jyeshtha fair in Hatu temple
हाटू मंदिर.

शिमला: प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के चलते सभी तरह के मेलों और दैविक कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है. ऐसे में लोगों की आस्था से जुड़े कार्यं नहीं हो पा रहे हैं. शिमला के पर्यटन स्थल नारकंडा की ऊंची पहाड़ी पर स्थित माता हाटू के मंदिर में हर साल ज्येष्ठ मास के पहले रविवार को मेले का आयोजन किया जाता है, जिसमें प्रदेश के कई स्थानों से लोग मां का आशीर्वाद लेने आते हैं, लेकिन इस बार मंदिर कमेटी ने सरकार के आदेशों के तहत मंदिर में मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा.

मंदिर कमेटी के प्रधान कंवर भूपेंद्र सिंह का कहना है कि देशव्यापी कोरोना महामारी के चलते मंदिर में किसी भी तरह का आयोजन नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा की लोग सरकार के नियमों का पालन करें और मंदिर में आकर सरकार के आदेशों की अवहेलना न करें.

ये भी पढ़ें: राहत : 4 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, 32 हुए कुल एक्टिव केसिज

मेले के आयोजन से महामारी के फैलाव का खतरा है. उन्होंने कहा कि जबतक सरकार के कोई आदेश नहीं आते और मंदिर कमेटी कोई निर्णय नहीं लेती, तब तक लोग अपने घरों में ही रहकर ही मां से आशीर्वाद लें, ताकि सभी लोग इस महामारी से बच सकें.

Last Updated :May 19, 2020, 12:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details